दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 19, 2021, 6:47 PM IST

Updated : Jul 19, 2021, 8:12 PM IST

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र के ठाणे में भूस्खलन, पांच लोगों की मौत, कई लोग फंसे

महाराष्ट्र के ठाणे में भूस्खलन होने की सूचना है. हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि कई लोग मलबे के नीचे फंसे हैं. जानकारी के मुताबिक करीब 7 लोग मलबे के नीचे दबे हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है.

raw
raw

ठाणे :महाराष्ट्र के कलवा पूर्व में हादसा हुआ है. घोलाई नगर के पास हुए भूस्खलन में दुर्गा चॉल प्रभावित हुआ है. चर्च रोड के समीप हुए भूस्खलन में पास ही एक घर ढह गया है. कुल सात लोग मलबे में फंसे हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. राहत और बचाव कर्मी (TDRF प्रमुख) सचिन दुबे ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान कई लोगों को मलबे से सुरक्षित निकाला गया.

भूस्खलन के बाद मौके पर कलवा पुलिस अधिकारी, फायर ब्रिगेड समेत अन्य अधिकारी पहुंच गए हैं.

मलबे में दबे लोगों का विवरण-

  • सुश्री प्रीति यादव (उम्र 05 वर्ष)
  • श्री अचल यादव (M/ 18 वर्ष)

जानकारी के मुताबिक दो लोगों को सफलतापूर्वक बचा लिया गया है. घायलों को छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल भेजा गया है.

महाराष्ट्र के ठाणे में भूस्खलन, पांच लोगों की मौत, कई लोग फंसे

मृतकों के नाम

  • प्रभु सुदाम यादव (आयु 45 वर्ष)
  • विधावती देवी (आयु 40 वर्ष)
  • रवि किसन यादव (आयु 12 वर्ष)
  • सिमरन यादव (उम्र 10 वर्ष)
  • संध्या यादव (उम्र 03 वर्ष)

इससे पहले मुंबई में भारी बारिश के एक दिन बाद सोमवार सुबह बारिश की तीव्रता कुछ कम हुई, लेकिन दिन में फिर से तेज हो गई, जिससे कुछ स्थानों पर जलभराव हो गया और मध्य रेलवे मार्ग पर लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं. बता दें कि रविवार को महानगर में बारिश से संबंधित घटनाओं में 30 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें चेंबूर के माहुल इलाके में 19 लोगों की मौत शामिल है, जहां भूस्खलन के बाद कुछ घरों पर एक दीवार गिर गई.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार दोपहर को मुंबई और कोंकण क्षेत्र के अन्य जिलों के लिए 'रेड अलर्ट' जारी किया और अगले 24 घंटों में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश की भविष्यवाणी की. रविवार शाम को, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए विभिन्न सरकारी एजेंसियों द्वारा तैयारियों का जायजा लिया. ठाकरे ने एजेंसियों को अधिक सतर्क रहने का निर्देश दिया था और अधिकारियों से भूस्खलन संभावित क्षेत्रों और जर्जर इमारतों पर नजर रखने को कहा था.

Last Updated : Jul 19, 2021, 8:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details