दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आतंकियों की बड़ी साजिश बेनकाब, टारगेट था पानीपत रिफाइनरी और राम मंदिर

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ा में 15 अगस्त से पहले सुरक्षाबलों ने आतंकियों की बड़ी साजिश बेनकाब कर दी है. किश्तवाड़ा में बरामद विस्फोटक को डिफ्यूज कर दिया है.

By

Published : Aug 14, 2021, 1:43 PM IST

Updated : Aug 14, 2021, 3:02 PM IST

आतंकियों की बड़ी साजिश बेनकाब
आतंकियों की बड़ी साजिश बेनकाब

श्रीनगर :75वें स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर में आतंकियों की बड़ी साजिश बेनकाब कर दी है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने जैश के मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. इसके साथ-साथ पुलिस ने चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है.

आतंकियों की साजिश स्वतंत्रता दिवस पर मोटरसाइकिल आईईडी का इस्तेमाल कर हमले की थी, लेकिन पुलिस की चौकसी से यह प्लान नाकाम हो गया.

आतंकियों तक पहुंचा रहे थे हथियार

बता दें, जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार आतंकियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं. इसके तहत जम्मू पुलिस ने जैश के चार आतंकियों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. ये आतंकी ड्रोन से गिराए गए हथियारों को इकट्ठा करने और उन्हें घाटी में एक्टिव जैश के आतंकियों तक पहुंचाने की साजिश रच रहे थे.

साथ ही ये लोग 15 अगस्त से पहले वाहन में आईईडी लगाकर हमला करने की फिराक में थे. साथ ही देश के अन्य शहरों में भी टारगेट की रेकी कर रहे थे.

जम्मू पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए जैश के आतंकवादियों में एक यूपी के शामली निवासी इजहार खान ने खुलासा किया कि पाकिस्तान में जैश कमांडर मुनाजीर ने उसे अमृतसर के पास से हथियार इकट्ठा करने के लिए कहा था जिसे ड्रोन द्वारा गिराया जाएगा. साथ ही गिरफ्तार जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी, इजहार खान को एक पाक-आधारित कमांडर ने पानीपत ऑयल रिफाइनरी की टोह लेने के लिए कहा था, जो उसने किया और पाकिस्तान को वीडियो भेजा. उन्हें अयोध्या में राम मंदिर की टोह लने का भी का काम सौंपा गया था, लेकिन इस काम को पूरा करने से पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

पढ़ेंः75वां स्वतंत्रता दिवस : सुरक्षा के मद्देनजर कई राज्यों में हाई अलर्ट, तलाशी अभियान जारी

Last Updated : Aug 14, 2021, 3:02 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details