दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

श्रीनगर में आतंकियों ने सेल्समैन की गोली मारकर हत्या की

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सोमवार शाम अज्ञात आतंकवादियों ने एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक एक कश्मीरी पंडित की दुकान पर सेल्समैन के रूप में काम करता था.

By

Published : Nov 8, 2021, 9:45 PM IST

Updated : Nov 8, 2021, 9:52 PM IST

श्रीनगर में आतंकियों ने आम नागरिक की हत्या की
श्रीनगर में आतंकियों ने आम नागरिक की हत्या की

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सोमवार शाम अज्ञात आतंकवादियों ने एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक एक कश्मीरी पंडित की दुकान पर सेल्समैन के रूप में काम करता था. पुलिस ने मारे गए नागरिक की पहचान बांदीपोरा जिले के अष्टांगु गांव के मुहम्मद इब्राहिम खान के रूप में की है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि खान श्रीनगर के बोहरी कदल इलाके में एक कश्मीरी पंडित डॉ संदीप मावा की दुकान पर काम करता था. कश्मीरी पंडित ने 29 साल बाद मई 2019 में दुकान फिर से खोली थी.

घाटी में उथल-पुथल के बाद बंद के रूप में बंद होने के वर्षों के बाद दुकान को फिर से खोलते समय, डॉ संदीप मावा के पिता, रोशन लाल मावा ने मीडिया से कहा था कि वह कश्मीर में व्यवसाय को फिर से शुरू करना चाहते हैं, जिसे उन्होंने घाटी से अपने प्रवास के बाद छोड़ दिया था.

रोशन लाल मावा श्रीनगर के जाने-माने फार्मेसी मालिक माखन लाल बिंदू के ससुर हैं, जिनकी पिछले महीने श्रीनगर में उनकी दुकान पर अज्ञात आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी.

घटनास्थल का वीडियो

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादियों ने आज शाम खान पर गोलीबारी की जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था और उसे तुरंत इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया.

पुलिस ने इस संबंध में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. साथ ही इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और इलाके में तलाशी जारी है.

पिछले महीने, अज्ञात आतंकवादियों ने 11 नागरिकों की हत्या कर दी थी, जिनमें गैर-स्थानीय मजदूर और एक स्कूल का प्रधानाध्यापक शामिल थे, उनमें से 10 गैर-मुस्लिम थे. पिछले महीने घाटी में 11 नागरिकों के मारे जाने के बाद श्रीनगर और घाटी के अन्य शहरों में सुरक्षा बलों की मौजूदगी के बीच हमले हो रहे हैं.

पढ़ें - आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों के दल पर हथगोला फेंका

पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने हत्या की निंदा की. उमर ने ट्वीट किया, 'इब्राहिम की हत्या निंदनीय है और मैं इसकी निंदा करता हूं. दुर्भाग्य से इब्राहिम घाटी, खासकर श्रीनगर में लक्षित हत्याओं की एक श्रृंखला में नवीनतम है.'

Last Updated : Nov 8, 2021, 9:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details