दिल्ली

delhi

Dhamtari: धर्मांतरण को लेकर मुजगहन में बवाल, तनाव की बनी स्थिति, पुलिस ने संभाला मोर्चा

By

Published : Apr 9, 2023, 9:02 PM IST

पूरे देश भर में धर्मांतरण का मुद्दा गरमाया हुआ है. छत्तीसगढ़ के धमतरी में रविवार को तनाव की स्थिति बन गई थी. धमतरी के मुजगहन गांव में एक विशेष प्रार्थना सभा के दौरान गांव के लोगों ने एक घर को घेर लिया और जमकर नारेबाजी करने लगे. मौके पर पहुंची पुलिस ने घर में उपस्थित लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला और हालात पर नियंत्रण पाया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. Tension over conversion in Dhamtari

Tension over conversion in Dhamtari
धर्मांतरण को लेकर मुजगहन में बवाल

धर्मांतरण को लेकर मुजगहन में बवाल

धमतरी: धमतरी के मुजगहन गांव में उस वक्त हंगामा मच गया, जब गांव वालों ने एक घर के सामने जमकर नारेबाजी करना शुरू कर दिया. हालात ऐसे बने कि पुलिस फोर्स को बुलाना पड़ा. धमतरी कोतवाली थाना, अर्जुनी पुलिस थाना और रुद्री पुलिस थाने की टीम मौके पर पहुंची.

ग्रामीणों ने धर्मांतरण का लगाया आरोप: ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि, "गांव के एक घर में प्रार्थना सभा कराई जा रही है. वहां पर धर्मांतरण का कार्य किया जा रहा था. यहां पर बीते कई दिनों से कुछ लोगों का आना जाना बना हुआ है. बाहर से लोग यहां पर आ रहे हैं. गांव में अशांति का माहौल बना हुआ है."

प्रार्थना में आई बुजुर्ग महिला का आरोप: एक बुजुर्ग महिला का कहना है कि "सभी को अपने धर्म को मानने का अधिकार है. वह प्रार्थना करने आई हुई थी. उन्हें किसी बीमारी की शिकायत थी, इसलिए वह प्रार्थना में आई हुई थी. लेकिन यहां पर उनके साथ ज्यादती हुई और उन्हें गांववालों ने वहां से निकाल दिया."



यह भी पढ़ें:Dhamtari: नये सरपंच की नियुक्ति से नाराज ग्रामीणों ने सरपंच और पंचों को बनाया बंधक



सरपंच ने विशेष समुदाय की तरफ से प्रार्थना की बात कही: गांव के सरपंच का कहना है कि "गांव में बीते कुछ दिनों से विशेष समुदाय द्वारा प्रार्थना किया जा रहा है. अलग अलग गांव से लोग यहां पहुंच रहे हैं. रविवार को भी गांव में अशांति का माहौल फैला, जिसके चलते पुलिस को बुलाना पड़ा. मारपीट की घटना हुई या नहीं, इसकी जानकारी उनके पास नहीं है."



"गांव में तनाव की स्थिति बनी, जांच जारी": इस पूरे मामले पर डीएसपी केके वाजपेयी का कहना है कि "गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है. अगर कोई शिकायत करता है, तो मामले में ज्यादा जानकारी मिल पाएगी. इस मामले पर जांच की जा रही है, अभी ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details