दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राहुल गांधी ने कहा- कालेश्वरम केसीआर परिवार का एटीएम है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को तेलंगाना के महबूबनगर में चुनावी रैली में कहा कि कालेश्वरम केसीआर परिवार का एटीएम है. तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी. पढ़ें पूरी खबर...Rahul Gandhi In Telangana, Telangana Assembly Election, Telangana Election, Congress government, Rahul Gandhi

By PTI

Published : Nov 2, 2023, 10:53 AM IST

Updated : Nov 2, 2023, 3:34 PM IST

Telangana Election
तेलंगाना के कालेश्वरम में राहुल गांधी की सभा.

राहुल गांधी ने कहा- कालेश्वरम केसीआर परिवार का एटीएम है

हैदराबाद :कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि 30 नवंबर के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सत्ता में आती है तो तेलंगाना में महिलाओं को सामाजिक पेंशन, एलपीजी सिलेंडर पर बचत और सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा के माध्यम से 4,000 रुपये तक का लाभ मिलेगा. गांधी ने गुरुवार को कालेश्वरम परियोजना के मेदिगड्डा (लक्ष्मी) बैराज के पास अंबातिपल्ली गांव में एक सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि यहां की महिलाएं तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के लूट की सबसे अधिक शिकार हुई हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री की ओर से लूटी गई रकम को आपके बैंक खातों में जमा करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, पहले कदम के तौर पर महिलाओं के बैंक खाते में हर महीने 2500 रुपये सामाजिक पेंशन के तौर पर जमा किये जायेंगे.

साथ ही, 1,500 रुपये भी बचेंगे क्योंकि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो एलपीजी सिलेंडर, जिसकी कीमत अभी 1,000 रुपये है, उसे 500 रुपये में देगी और 1,000 रुपये में सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा करेगी. उन्होंने कहा कि इन सब से आपको हर महीने 4,000 रुपये का फायदा होगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार परजला सरकार (लोगों की सरकार) कहा जाता है.

यह आरोप लगाते हुए कि तेलंगाना में 1 लाख करोड़ रुपये की लूट हुई है. गांधी ने कहा कि बीआरएस, भाजपा और एमआईएम आगामी चुनावों में एक तरफ से चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि लड़ाई कांग्रेस और केसीआर के नेतृत्व वाली पार्टी के बीच है. उन्होंने कहा कि एमआईएम और बीजेपी बीआरएस का समर्थन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि इसलिए आपको दोराला सरकार (सामंती शासन) को हटाने और परजला सरकार (लोगों का शासन) स्थापित करने के लिए कांग्रेस का पूरा समर्थन करना होगा. राहुल गांधी ने कहा कि कालेश्वरम परियोजना केसीआर के लिए पैसा कमाने का एक 'एटीएम" बन गई है. राहुल ने कहा कि इस मशीन को चलाने के लिए, तेलंगाना के सभी परिवारों को '2040 तक प्रति वर्ष 31,500 रुपये खर्च करने होंगे'.

Last Updated : Nov 2, 2023, 3:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details