दिल्ली

delhi

HC की नाराजगी के बाद तेलंगाना सरकार का बड़ा फैसला, 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू

By

Published : Apr 21, 2021, 6:54 AM IST

देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण सरकार व प्रशासन के हाथ-पांव फूलने लगे हैं. इस बीच तेलंगाना हाई कोर्ट की नाराजगी के बाद केसीआर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. तेलंगाना सरकार ने राज्य में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान किया है. बता दें कि यह कर्फ्यू रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा.

Telangana
तेलंगाना में नाइट कर्फ्यू

हैदराबाद : तेलंगाना सरकार ने कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए 30 अप्रैल तक के लिए नाइट कर्फ्यू का एलान कर दिया है. यह कर्फ्यू मंगलवार रात से ही शुरू हो चुका है, जो रात नौ बजे से सुबह के पांच बजे तक जारी रहेगा. मंगलवार को राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना के 5,926 नए केस दर्ज किए गए हैं.

तेलंगाना में नाइट कर्फ्यू का एलान

बता दें कि तेलंगाना हाई कोर्ट ने राज्य सरकार द्वारा लिए जा रहे फैसले व कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कोई उपाय नहीं किए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की है. सोमवार को ही तेलंगाना हाई कोर्ट ने राज्य सरकार के रवैये पर नाराजगी जताते हुए कहा था कि वह कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कोई उपाय नहीं कर रही है.

पढ़ें-कर्नाटक में एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड मामले, नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा

बीते 24 घंटे में राज्य में 5,926 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, जो राज्य में एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले हैं. राज्य में अभी तक 3.61 लाख से ज्यादा लोग इस कोरोना से संक्रमित हुए हैं. वहीं, संक्रमण से और 18 लोगों की मौत होने के साथ ही मरने वालों की संख्या 1,856 हो गई है.

बता दें कि तेलंगाना में नाइट कर्फ्यू के दौरान केवल आवश्यक सेवाएं जैसे दवा, दूध, सब्जी, फल, फूल, राशन, पेट्रोल पंप, सीएनसी सेंटर्स, अस्पतालों, डायग्नोस्टिक लैबों, फार्मेसियों को छोड़कर सभी कार्यालय, फर्म, दुकानें, प्रतिष्ठान और रेस्तरां आदि आठ बजे बंद हो जाएंगे.

पढ़ें-कोरोना के खिलाफ ढिलाई नहीं, कड़ाई से ही बचेंगे आप

तेलंगाना में नाइट कर्फ्यू का पालन करवाने के लिए पुलिस बल चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details