दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

तेलंगाना कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी से की मुलाकात, 9 दिसंबर को राज्य के दौरे का निमंत्रण

तेलंगाना कांग्रेस की नवगठित टीम ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की. साथ ही उन्हें तेलंगाना स्थापना दिवस के अवसर पर 9 दिसंबर को राज्य का दौरा करने का निमंत्रण दिया.

By

Published : Sep 8, 2021, 9:40 PM IST

raw
raw

नई दिल्ली : तेलंगाना कांग्रेस की नवगठित टीम ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की. इस अवसर पर तेलंगाना कांग्रेस ने एक कार्यक्रम शुरू करने का फैसला किया है, जहां एक दिन में 10 लाख लोगों को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता देने का लक्ष्य रखा गया है.

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना में बहुत उम्मीदों और जिम्मेदारियों के साथ एक नई टीम नियुक्त की गई है. इसलिए हम अपने नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहते हैं. हमने राहुल जी से मुलाकात की और कुछ आंदोलनकारी कार्यक्रम और संगठनात्मक मुद्दों का प्रस्ताव रखा है. उन्होंने पूरी तरह से हमारे कार्यक्रमों का समर्थन किया है.

उन्होंने कहा कि हमने राहुल गांधी को 9 दिसंबर को तेलंगाना में आमंत्रित किया है. सैद्धांतिक रूप से उन्होंने हमारे राज्य का दौरा करना स्वीकार किया है. हम एक दिन में 10 लाख लोगों को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता देने के लिए एक कार्यक्रम शुरू करना चाहते हैं.

तेलंगाना कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने कहा कि बैठक का एजेंडा यह है कि तेलंगाना में संगठन को कैसे मजबूत किया जाए और किन मुद्दों पर लड़ा जाए. हमने बेरोजगारी, किसानों के मुद्दे, वन अधिकार अधिनियम, महिला सशक्तिकरण और कई अन्य मुद्दों के बारे में बात की. सभी सदस्यों ने राहुल गांधी को अपनी राय दी है. रेवंत रेड्डी और भट्टी विक्रमार्क के अलावा कांग्रेस प्रभारी मनिकम टैगोर, मधु गौड़ यास्किन, मोहम्मद अजहरुद्दीन सहित अन्य नेताओं ने भी बैठक में भाग लिया.

यह भी पढ़ें-ब्राह्मण मतदाताओं को सम्मान सूत्र में बांधेगी कांग्रेस, अध्यक्ष पद पर लगाएगी 'ब्रह्मगांठ'

यास्किन ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री पर ध्रुवीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह लोगों को जाति के आधार पर बांट रहे हैं. वे परोक्ष रूप से टीआरएस-भाजपा पार्टी का समर्थन कर रहे हैं और भाजपा के जनविरोधी मुद्दों का समर्थन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details