दिल्ली

delhi

RJD के सामने तेज प्रताप ने उतारा उम्मीदवार, छात्र जनशक्ति परिषद के नेता निर्दलीय देंगे टक्कर

By

Published : Oct 8, 2021, 8:56 PM IST

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में दोनों भाइयों के बीच का विवाद कम होता नहीं दिख रहा. पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट से भी तेज प्रताप यादव को बाहर कर दिया है. दूसरी तरफ तेजप्रताप के संगठन छात्र जनशक्ति परिषद ने तारापुर उपचुनाव में अपना उम्मीदवार उतार दिया है. पढ़ें पूरी खबर..

छात्र जनशक्ति परिषद के नेता निर्दलीय देंगे टक्कर
छात्र जनशक्ति परिषद के नेता निर्दलीय देंगे टक्कर

मुंगेर: बिहार में तारापुर और कुशेश्वरस्थान उपचुनाव को लेकर स्टार प्रचारकों की लिस्ट से तेजप्रताप यादव ( Tej Pratap Yadav ) का नाम बाहर कर दिया गया है. जिसके बाद से लालू परिवार में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब तेजप्रताप ने अपने संगठन छात्र जनशक्ति परिषद के समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार को तारापुर उपचुनाव (Tarapur Byelection) में उतार दिया है. जिसके लिए चुनाव प्रचार भी करेंगे.

लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने तेजस्वी से अलग होकर छात्र जनशक्ति परिषद पार्टी बनाया और अब वे इस पार्टी के समर्थन से अपना उम्मीदवार तारापुर उपचुनाव में संजय कुमार को बनाया है. शुक्रवार को तारापुर विधानसभा के असरगंज माछिडीह के रहने वाले राजद के पूर्व नेता और पूर्व में कांग्रेस से तारापुर विधानसभा चुनाव लड़ चुके संजय कुमार ने अनुमंडल कार्यालय परिसर में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन का पर्चा दाखिल किया है.

खास बातचीत

नामांकन का पर्चा दाखिल करने के बाद छात्र जनशक्ति परिषद द्वारा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार संजय कुमार ने 'ईटीवी भारत' के साथ खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि 'मैं छात्र जनशक्ति परिषद का प्रमंडलीय पदाधिकारी हूं. हमारे नेता तेजप्रताप के निर्देश पर मैंने यहां नामांकन पर्चा दाखिल किया है. निर्दलीय प्रत्याशी जरूर हूं. लेकिन छात्र जनशक्ति परिषद की शक्ति हमारे साथ है.'

उन्होंने ने कहा कि 'छात्र जनशक्ति परिषद का ही मैं उम्मीदवार हूं. पार्टी को अभी मान्यता नहीं मिली है, इसलिए मैंने निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में नामांकन पर्चा भरा है. हमारे चुनाव प्रचार के लिए छात्र जनशक्ति परिषद के हमारे नेता तेजप्रताप यादव तारापुर आएंगे. आनेवाले दिनों में यहां आकर जनता के बीच हमारे लिए वोट भी मांगेंगे.'

संजय कुमार ने कहा कि 'तारापुर में मैं पिछले 20 वर्षों से समाजसेवा का काम कर रहा हूं. कांग्रेस से भी चुनाव लड़ कर 18 हजार वोट लाया था. इस बार तो हमें छात्र जनशक्ति परिषद ने उम्मीदवार बनाया है. तारापुर धान का कटोरा कहा जाने वाला क्षेत्र है. इस क्षेत्र में सिंचाई की समस्या को खत्म करूंगा. सबका साथ सबका विकास करूंगा. मुझे विश्वास है कि जनता भारी मतों से मुझे जिताकर विधानसभा भेजेगी.'

इसे भी पढ़ें : Bihar Bypolls: क्या कांग्रेस के लिए कुशेश्वरस्थान में प्रचार करेंगे तेज प्रताप?

वहीं, तेजप्रताप से इस स्टैंड से राजद उम्मीदवार अरुण शाह मुश्किल बढ़ गई है. क्योंकि राजद ने अपने कैडर वोटर यादव और मुस्लिम से अलग होकर वैश्य जाति से अरुण साह को अपना उम्मीदवार बनाया है. राजनीति के जानकार बताते हैं कि अपने कैडर जाति से अलग होकर राजद ने वैश्य उम्मीदवार इसलिए बनाया कि वैश्य का वोट उन्हें मिल सके और राजद की जीत सुनिश्चित हो सके. लेकिन पार्टी की रणनीति पर तेजप्रताप ने पानी फेर दिया है.

दरअसल, तेजप्रताप छात्र जनशक्ति परिषद के नाम से 1 माह पूर्व ही संगठन बनाया है. अपने परिषद के समर्थन से अपना उम्मीदवार संजय कुमार को बनाया है. संजय कुमार यादव बिरादरी से आते हैं. तेजप्रताप की भी यादवों में पकड़ है. ऐसे में तारापुर विधानसभा क्षेत्र से यादव का मतदाता कहीं ना कहीं छिटककर तेजप्रताप गुट बनाए गए उम्मीदवार को वोट करेंगे. इस स्थिति में राजद के उम्मीदवार के लिए मुश्किल हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता अशोक राम से मिले तेज प्रताप... लालू के कुनबे में खेला शुरू

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details