दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

T-20 World Cup के लिए टीम इंडिया का एलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आगामी आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है. अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है. वहीं स्टैंड बाय के रूप में श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को रखा गया है.

By

Published : Sep 8, 2021, 9:24 PM IST

Updated : Sep 8, 2021, 10:38 PM IST

T20 World Cup  टीम इंडिया
T-20 World Cup के लिए टीम इंडिया का एलान

हैदराबाद: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान हो गया है. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया का चयन किया गया है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में 15 मुख्य और तीन स्टैंड बाई खिलाड़ियों को चुना गया है.

बता दें, टीम में सबसे चौंकाने वाला नाम ऑफ स्पिनर रविंचद्रन अश्विन का है. वे चार साल बाद टी20 टीम में आए हैं. भारतीय टीम में पांच फिरकी गेंदबाज, दो विकेटकीपर, तीन पेसर और पांच बल्लेबाज हैं.

वहीं तीन स्टैंड बाई खिलाड़ियों में एक बल्लेबाज और दो तेज गेंदबाज रखे गए हैं. T20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल अक्टूबर- नवंबर में होना है. BCCI ने इसके लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की है. इसके अलावा रिजर्व प्लेयर भी चुने हैं, ताकि इंजरी या दूसरी किसी आपात स्थिति से निपटा जा सके. T20 वर्ल्ड कप का आयोजन UAE और ओमान में जरूर हो रहा है, लेकिन इसका मेजबान भारत ही है. मेजबानी के सारे अधिकार BCCI के पास हैं.

यह भी पढ़ें:Taliban ने Afghan महिलाओं के खेलने पर लगाया प्रतिबंध...और कहा- ...नुमाइश होगी

दरअसल, ICC टूर्नामेंट पहले भारतीय जमीन पर ही होना था, पर इसे UAE और ओमान में कराने की नौबत कोरोना के चलते आई. ये विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच खेला जाएगा. भारत ने पहली बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में T20 विश्व कप जीता था, लेकिन इसके बाद से कभी भी टीम खिताब नहीं उठा पाई है.

यह भी पढ़ें:VIDEO: भारत की ऐतिहासिक जीत पर मोहम्मद कैफ ने किया धांसू 'नागिन डांस'

बता दें, टीम इंडिया को इस विश्व कप में ग्रुप-2 में रखा गया है. इस ग्रुप में उसके साथ पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें हैं. वहीं दो टीमें क्वालीफायर से आएंगी. भारत को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. इसके बाद 31 अक्टूबर को वो न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी. तीन नवंबर को उसका सामना अफगानिस्तान से होगा. पांच और आठ नवंबर को भारत अपने बाकी के बचे दो मैच खेलेगी.

भारत की टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, आर अश्विन, राहुल चाहर, अक्षर पटेल और वरुण चक्रवर्ती.

स्टैंड बाई खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.

Last Updated : Sep 8, 2021, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details