दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 13, 2023, 1:18 PM IST

ETV Bharat / bharat

WB Teacher scam: शिक्षक घोटाला: ईडी के निशाने पर तृणमूल नेता की 20 करोड़ की संपत्ति

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में टीएमसी नेता शांतनु बंद्योपाध्याय की करीब 20 करोड़ रुपये की संपत्ति पर अब ईडी की नजर पड़ी है.

Teacher scam: Trinamool leaders assets worth 20 crores on target of ED
शिक्षक घोटाला: ईडी के निशाने पर तृणमूल नेता की 20 करोड़ की संपत्ति

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस नेता शांतनु बंद्योपाध्याय की करीब 20 करोड़ रुपये की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)की जांच के दायरे में आ गई है. इस संबंध में ईडी पहले ही रिमांड लेटर में राशि का उल्लेख कर चुका है. सूत्रों ने कहा कि जांच एजेंसी के अधिकारियों ने अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए संपत्ति पंजीकरण कार्यालय से संपर्क किया है. ईडी ने प्रियंका बंद्योपाध्याय को इस सप्ताह आगे की पूछताछ के लिए तलब किया है. उसे कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में साल्ट लेक स्थित ईडी कार्यालय में अपने बैंक खाते के विवरण और आयकर रिटर्न दस्तावेजों सहित अन्य के साथ बुलाया गया है.

शांतनु बंद्योपाध्याय तृणमूल कांग्रेस नियंत्रित हुगली-जिला जिला परिषद के प्रमुख नोडल अधिकारी हैं. उनके या उनकी पत्नी के स्वामित्व वाली संपत्तियों में रिसॉर्ट्स, होमस्टे और हुक्का बार सुविधाओं से युक्त ढाबे शामिल हैं. शिक्षकों की भर्ती अनियमितताओं के घोटाले में संलिप्तता के अलावा, ईडी के अधिकारियों ने हस्तांतरण के लिए धन घोटाले में बंद्योपाध्याय की संलिप्तता के सुराग भी हासिल किए हैं, जब जांच अधिकारियों को उनके आवास से स्थानांतरण अनुशंसाओं के कई पत्र मिले.

ये भी पढ़ें- पार्थ चटर्जी पर गुस्साई महिला ने दे मारी चप्पल, बोली- इसने गरीबों का पैसा खाया

ईडी के अधिकारियों को सोमवार दोपहर कोलकाता में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत में पेश किया जाएगा. सूत्रों ने कहा कि ईडी के वकील उनके खिलाफ सुरक्षित सभी सबूत पेश करेंगे और मामले में उनकी केंद्रीय एजेंसी की हिरासत को और बढ़ाने की अपील करेंगे. ईडी को इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि तृणमूल कांग्रेस के विधायक और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीबीपीई) के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य के साथ सीधे संबंध थे, जो इस समय भर्ती घोटोले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए अपनी पत्नी और बेटे के साथ न्यायिक हिरासत में हैं. केंद्रीय एजेंसी की टीम ने प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की एक जैसी दो सूचियां बरामद की हैं, पहली भट्टाचार्य के आवास से और दूसरी बंद्योपाध्याय के आवास से.
(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details