दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शिक्षक भर्ती घोटाला: जर्जर घर में रहती हैं अर्पिता मुखर्जी की मां, दो लोग हैं सेवादार

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. ईडी की जांच में अर्पिता के घर से 50 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश और 5 किलो गोल्ड मिला था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अर्पिता के परिवार वाले किस हालत में रहते हैं. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jul 30, 2022, 2:05 PM IST

Updated : Jul 30, 2022, 7:11 PM IST

शिक्षक भर्ति घोटाला: टूटे घर में रहती हैं अर्पिता मुखर्जी की मां, दो लोग हैं सेवादार
शिक्षक भर्ति घोटाला: टूटे घर में रहती हैं अर्पिता मुखर्जी की मां, दो लोग हैं सेवादार

नई दिल्ली :पश्चिम बंगाल में शिक्षा भर्ती घोटाले में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. ईडी की जांच में अर्पिता के घर से 50 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश और 5 किलो गोल्ड मिला था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अर्पिता के परिवार वाले किस हालत में रहते हैं. अर्पिता मुखर्जी की मां कोलकाता से महज कुछ किलोमीटर उत्तर 24 परगना के बेलघोरिया इलाके में पुश्तैनी मकान में रहती हैं. 50 साल पुराना यह मकान पूरी तरह से जर्जर हो चुका है.

इस मकान में अर्पिता की बुजुर्ग और बीमार मां के पास कोई भी लग्जरी सामान नहीं है. अर्पिता ने अपनी बीमार मां की देखभाल के लिए दो हाउस हेल्प का इंतजाम कर रखा है, जो उनके भोजन पानी और अन्य जरूरतों का ध्यान रखती हैं. इलाके के लोगों के मुताबिक अर्पिता कभी कभार अपनी मां से मिलने एक कार से आया करती थी, लेकिन वह यहां लंबे समय तक नहीं रुकती थी.

जर्जर घर में अर्पिता मुखर्जी की मां

बता दें कि अर्पिता मुखर्जी कम समय के लिए बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री में भी काम कर चुकी हैं. अर्पिता मुखर्जी ने अपने फिल्मी कॅरियर में ज्यादातर साइड रोल ही किए हैं. उन्होंने बांग्ला फिल्मों के अलावा ओडिया और तमिल फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. अर्पिता मुखर्जी बांग्ला फिल्मों के सुपरस्टार प्रोसेनजीत और जीत के लीड रोल वाली कुछ फिल्मों में भी साइड रोल कर चुकी हैं. इसके अलावा अर्पिता मुखर्जी ने बांग्ला फिल्म अमर अंतरनाड में भी अभिनय किया था.

अर्पिता मुखर्जी का पुश्तैनी मकान, जिसमें उनकी मां रहती हैं.

पढ़ें: शिक्षक भर्ती घोटाला: ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के एक और फ्लैट पर छापा मारा

केंद्रीय एजेंसियों की जांच में कई खुलासे हुए हैं. जांच एजेंसियों के अनुसार शिक्षा भर्ती घोटाले में अर्पिता मुखर्जी की संलिप्तता थी. बताया जा रहा है कि अर्पिता मुखर्जी पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी हैं. पार्थ चटर्जी, ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार में शिक्षा मंत्री भी रहे हैं. अब सवाल ये भी उठ रहे हैं कि बांग्ला फिल्मों में कभी साइड रोल करने वाली अर्पिता मुखर्जी, सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले पार्थ चटर्जी की करीबी कैसे बन गईं.

जर्जर घर में अर्पिता मुखर्जी की मां

वहीं, पार्थ चटर्जी पश्चिम बंगाल सरकार में कद्दावर नेता हैं. वह बंगाल में दुर्गा पूजा आयोजन को लेकर भी चर्चा में रहते हैं. अर्पिता मुखर्जी 2019 और 2020 में पार्थ चटर्जी के दुर्गा पूजा समारोह का चेहरा भी रह चुकी हैं. अर्पिता मुखर्जी के घर पर छापा पड़ने के बाद विधानसभा में विपक्ष के नेता (बीजेपी) नेता शुभेंदु अधिकारी ने सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें पोस्ट की हैं. इनमें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी नकटला उदयन संघ की दुर्गा पूजा के उद्घाटन अवसर पर देखी गयी थीं.

पढ़ें:अर्पिता मुखर्जी का ईडी के सामने खुलासा : बेलघरिया वाले आवास की डुप्लीकेट चाबियों का हुआ इस्तेमाल

ममता के बगल में पार्थ चटर्जी बैठे हैं. चटर्जी के साथ टीएमसी के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी भी मौजूद हैं. सुब्रत बख्शी के बगल में अर्पिता मुखर्जी बैठी थीं. वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने इस पूरे प्रकरण से दूरी बना ली है. कहा जा रहा है कि टीएमसी का इससे कोई सरोकार नहीं है. जांच में जो भी संलिप्त पाये गये हैं वह अपना बचाव स्वयं करेंगे. टीएमसी इस पूरे मामले पर गंभीरता से देख रही है. समय आने पर प्रतिक्रिया दी जाएगी.

Last Updated : Jul 30, 2022, 7:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details