दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Mungeli: मोहब्बत में महिला टीचर का मर्डर, कातिल प्रोफेसर की तलाश में पुलिस !

मुंगेली जिले के लोरमी इलाके के इलचपुर गांव में शिक्षिका की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई.हमले में शिक्षिका की दो बहनें भी गंभीर रूप से घायल हुई हैं. जिनमें से एक को गंभीर हालत में सिम्स हॉस्पिटल बिलासपुर में भर्ती कराया गया है.घटना में 6 संदिग्धों को हिरासत में लिए जाने की खबर सामने आ रही है, जिसमें 3 महिलाएं भी शामिल हैं. Teacher murdered in Mungeli

By

Published : May 9, 2023, 7:17 PM IST

Teacher murdered with sharp weapon in Mungeli
शिक्षिका की धारदार हथियार से हत्या

शिक्षिका की धारदार हथियार से हत्या

मुंगेली : लोरमी के चिल्फी थाना क्षेत्र के इलचपुर गांव में तीन युवतियों पर जानलेवा हमला किया गया. जिसमें 34 वर्षीय लेखा टोंडे की अज्ञात लोगों ने बीती रात हत्या कर दी. मिली जानकारी के मुताबिक लेखा टोंडे वर्ग- 2 शिक्षाकर्मी थी. वो पेंड्रा जिले के मरवाही इलाके के सरकारी स्कूल में पढ़ाती थीं. बताया जा रहा है कि उसका इलचपुर गांव के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. युवक रायपुर के एनआईटी(नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी) में मैकेनिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में एडॉक लेक्चरर है.


भाई की होने वाली है शादी :शिक्षिका लेखा टोंडे के भाई की आगामी 22 मई को शादी है. ऐेसे में गर्मी की छुट्टी और भाई की शादी के कारण लेखा अपने गांव आई हुई थी. घर में शादी का माहौल होने के कारण लेखा और उसकी दो छोटी बहन नंदनी टोंडे और रीना बाघे अपने रिश्तेदार के घर रात को सोने के लिये गई हुई थी. सड़क के करीब ही स्थित रिश्तेदार के घर से बीती रात लगभग साढ़े 3 बजे लेखा घर से बाहर निकलती है. जिसके बाद अचानक ही उसके साथ सोई हुई दोनों बहनों की चीख पुकार की आवाज सुनाई देती है. नींद से जागी दोनों बहनें आवाज सुनकर जागती हैं. तो उन्हें लेखा कमरे मे नहीं मिलती.

चीख पुकार सुनकर घटनास्थल से भागी दो बहनें: घर से निकलकर दोनों बहनों ने देखा कि लेखा को 4- 5 युवक और 2-3 तीन महिलाएं घेरकर मार रहीं हैं. लेखा को हमलावरों से बचाने के लिए दोनो छोटी बहनें भी कूद पड़ती है. इसी बीच हमलावर दोनों बहनों नंदनी और रीना पर भी हमला कर देते हैं. हमलावरों के हमले से घायल दोनों बहनें किसी तरह जान बचाकर भागते हुए घर पहुंचकर घर वालों को घटना की जानकारी देती हैं. जिस पर घर के बाकी सदस्य लेखा की ओर भागते हैं. तब तक हमलावर घटना को अंजाम देकर मौके से भाग चुके होते हैं.

पुलिस से की गई शिकायत : घरवाले आकर देखते हैं कि लेखा बेसुध लहुलूहान जमीन पर पड़ी है.जिसके बाद सूचना पुलिस को दी जाती है.वहीं मौके पर पुलिस पहुंचकर लेखा टोंडे की बहनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराती है. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद एक बहन को गंभीर अवस्था में सिम्स रेफर कर दिया जाता है. जहां अभी भी उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. वहीं पुलिस इस मामले की जांच शुरु कर दी है.

क्या है पुलिस का बयान :पुलिस अधिकारी ने बताया कि"ये पूरा मामला चिल्फी थाना क्षेत्र का है. जहां पर इलचपुर गांव की लेखा टोंडे जिसकी धारदार हथियार से मारकर किसी ने हत्या कर दी है.सुबह चिल्फी थाना में सूचना मिलने पर पूरी चिल्फी पुलिस यहां पर पहुंची हुई है. केस और पंचनामा की कार्रवाई की जा रही है. संदेह के आधार पर पूछताछ की जा रही है.घटना के समय तीन लड़कियां थीं. मृतिका और उसकी दो बहनें. एक बहन नंदिनी का सिम्स में इलाज जारी है, पूरा मामला शुरुआती दौर में प्रेम प्रसंग का समझ में आ रहा है बाकी जांच अभी जारी है.''

ये भी पढ़ें-संदिग्ध हालत में सड़क किनारे मिली बीजेपी नेता की लाश

घटना के पीछे कौन : सूत्रों की माने तो पूरी घटना के पीछे रायपुर एनआईटी में मैकेनिकल विभाग में तैनात लेक्चरर का हाथ है. संदेही लेक्चरर गांव का ही रहने वाला है जिससे मृतिका के साथ प्रेम प्रसंग का मामला बताया जा रहा है. इस मामले में पुलिस संदेही के घर के 6 लोगों को हिरासत मे लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं पुलिस को आशंका है कि संदेही के कुछ साथी भी जो बाहर से कार से गांव आए थे वो भी घटना में शामिल हो सकते हैं. जिस तरह से आधी रात को मृतिका घर से बाहर निकली थी. उससे उसके प्रेम प्रसंग की संभावना की ओर इशारा कर रहा है.वहीं घटना के बाद से मृतिका का मोबाइल भी गायब है. ऐसे में पुलिस आशंका जता रही है कि आरोपी मोबाइल को भी अपने साथ ले गया है. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस परिवार वालों और चश्मदीदों का बयान दर्ज कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details