दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मध्य प्रदेश : रमेडेसिविर की कालाबाजारी रोकने के लिए बनेगी टास्क फोर्स

मध्य प्रदेश में रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की कालाबाजारी रोकने के लिए प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने टास्क फोर्स बनाने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा गृह मंत्री ने अस्पतालों में फोर्स तैनात करने के भी निर्देश दिए हैं. इस बीच चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने छह नंबर प्लेटफार्म पर बनाए गए कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया.

By

Published : Apr 25, 2021, 10:12 PM IST

टाक्स फोर्स
टाक्स फोर्स

भोपाल :मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन और रमेडेसिविर की कालाबाजारी रोकने के लिए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने टास्क फोर्स बनाने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा अस्पतालों में डॉक्टर्स के साथ अभद्रता रोकने के लिए अस्पतालों में फोर्स तैनात करने के भी निर्देश प्रदेश के गृह मंत्री ने दिए हैं. ये सभी निर्देश गृह मंत्री ने पुलिस मुख्यालय में DGP और अन्य वरिष्ठ अधिकारियो के साथ हुई समीक्षा बैठक के दौरान दिए. इस दौरान गृह मंत्री ने जानकारी दी कि रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वालों पर रासुका की कार्रवाई की जा रही है.

वहीं , भोपाल में कोविड केयर सेंटर तैयार किए जा रहे हैं. इसमें रेलवे द्वारा भोपाल रेलवे स्टेशन पर कोचेस में 300 बेड वाला आइसोलेशन सेंटर तैयार किया गया है. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने छह नंबर प्लेटफार्म पर बनाए गए कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया. विश्वास सारंग ने कोविड सेंटर का बारीकी से निरीक्षण भी किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड सेंटर में 5000 बेड की व्यवस्था की जाएगी.

रमेडेसिविर की कालाबाजारी रोकने के लिए बनेगी टाक्स फोर्स

तीन दिन में खत्म होगी ऑक्सीजन की किल्लत

मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर भी गृह मंत्री ने मीडिया को जानकारी दी. मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में दो से तीन दिनों में ऑक्सीजन की किल्लत खत्म हो जाएगी. रेल मार्ग, सड़क मार्ग और हवाई मार्ग से ऑक्सीजन पहुंचाने की सभी व्यवस्था हो गई है. पीएम की प्लानिंग पर काम किया जा रहा है.

रमेडेसिविर की कालाबाजारी रोकने के लिए बनेगी टाक्स फोर्स

कुंभ मेले से आने वालों की पहचान हो चुकी

मध्य प्रदेश में कुंभ मेले से आए यात्रियों के होम आइसोलेशन के बारे में बोलते हुए मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि कुंभ से लौटे सभी लोगों की पहचान हो चुकी है. सभी होम आइसोलेशन में है और सभी के लिए आवश्यक प्रबंध कर दिए गए हैं. मंत्री मिश्रा ने कहा कि सरकार आवश्यक इंतजाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है.

300 बेड वाला आइसोलेशन सेंटर तैयार किया

पढ़ें - पलानीस्वामी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, आंध्र और तेलंगाना में ऑक्सीजन की आपूर्ति रोकने की मांग

आलोचना की बजाए साथ मिलकर करें काम

जानकारी देते संवाददाता

कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी को लेकर भी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निशाना साधा. मंत्री मिश्रा ने कहा कि ये वैश्विक आपदा है, सिर्फ बीजेपी शासित राज्यों में नहीं है, सिर्फ भारत में नहीं है, बल्कि जहां भारतीय नहीं है वहां भी है. ऐसे में विपक्ष के साथियों से भी निवेदन है कि आलोचना करने की बजाए वो साथ मिलकर काम करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details