दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कश्मीर में हत्याओं को लेकर बिट्टा ने साधा पाकिस्तान पर निशाना

कश्मीर घाटी में आम लोगों को निशाना बनाए जाने को लेकर एआईएटीएफ के प्रमुख बिट्टा ने पाकिस्तान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि वक्त आ गया है कि कश्मीर के नेता पंजाब से सबक सीखें.

By

Published : Oct 23, 2021, 8:06 PM IST

बिट्टा
बिट्टा

जम्मू : ऑल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट (एआईएटीएफ) के प्रमुख एम. एस. बिट्टा ने शनिवार को कहा कि आतंकवादियों द्वारा चुन-चुनकर हत्या करना 2019 में अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने के बाद जम्मू-कश्मीर के शांत माहौल को लेकर पाकिस्तान की निराशा को दर्शाता है.

उन्होंने कहा कि वक्त आ गया है कि कश्मीर के नेता पंजाब से सबक सीखें और केंद्र शासित प्रदेश से पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को पूरी तरह खत्म करने के सरकार के प्रयासों का पूरे दिल से समर्थन करें.

बिट्टा ने यहां संवाददाताओं से कहा, '2019 में अनुच्छेद 370 समाप्त करने के बाद जम्मू-कश्मीर में ज्यादा कुछ नहीं हुआ जो उन लोगों को गलत साबित करता है जो दावा करते हैं कि क्षेत्र में अशांति भड़क जाएगी... पाकिस्तान और उसकी आईएसआई निराश हो गए और निर्दोष एवं नि:शस्त्र नागरिकों को निशाना बनाने का षड्यंत्र रचा.'

कश्मीर घाटी में इस महीने दो शिक्षकों, एक दवा दुकानदार और पांच मजदूरों सहित 11 नागरिकों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी. उन्होंने कहा कि कश्मीर के नेताओं को 'पंजाब और आतंकवाद की चुनौतियों से सबक सीखने की जरूरत है.'

पढ़ें- एक दिन जरूर आएगा जब कश्मीर लेने वाला नहीं, देने वाला राज्य बनेगा : अमित शाह

बिट्टा ने कहा कि वर्तमान सरकार कमजोर नहीं है और आतंकवादियों से निपटने के लिए उसने सुरक्षा बलों को खुली छूट दी है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details