दिल्ली

delhi

कश्मीर में टारगेट किलिंग: भाजपा ने बताया पाकिस्तान की साजिश, फारूक अब्दुल्ला ने जताई चिंता

By

Published : Jun 2, 2022, 8:51 PM IST

Updated : Jun 2, 2022, 11:13 PM IST

जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात पर भाजपा नेता बाबा चंचल सिंह ने कहा कि घाटी में बिगड़े हालातों के पीछे पाकिस्तान का हाथ है. वहीं, जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष ने डॉ फारूक अब्दुल्ला ने एक बैठक में कश्मीर के बिगड़ते सुरक्षा परिदृश्य पर चिंता जताई.

target killing in jammu
जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग

श्रीनगर:जम्मू-कश्मीर में अल्पसंख्यक हिंदुओं के खिलाफ हिंसा बढ़ती जा रही है. कुलगाम में गुरुवार को टारगेट किलिंग के तहत बैंक मैनेजर की हत्या ने घाटी का माहौल और भी तनावपूर्ण बना दिया है. इस बारे में जब ईटीवी भारत ने जम्मू-कश्मीर भाजपा के नेता बाबा चंचल सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जिस तरह के हालात बनाए जा रहे हैं उसके पीछे पाकिस्तान की साजिश है. कश्मीर में लॉ एंड आर्डर न बना पाने के सवाल पर वह गोलमोल जवाब देकर बचते नजर आए. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि घाटी में हो रही टारगेट किलिंग पर कश्मीर के किसी भी लीडर का बयान नहीं आया है.

भाजपा नेता बाबा चंचल सिंह से ईटीवी की बातचीत

उधर जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने गुरुवार को नागरिकों की हत्या की निंदा की और आग्रह किया कि घाटी में शांति बनी रहनी चाहिए. नवाई-सुभ मुख्यालय में प्रांतीय समिति की बैठक के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी पार्टी, जम्मू-कश्मीर की पहचान और सम्मान की बहाली के लिए शांतिपूर्वक लड़ने के लिए तैयार है. उन्होंने घाटी में बिगड़ते सुरक्षा परिदृश्य पर भी गंभीर चिंता व्यक्त की, जिसके कारण अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों सहित बेगुनाहों की टारगेट किलिंग की घटनाएं हुई हैं.

जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस की बैठक

इसके अतिरिक्त भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के सांसद बिनॉय बिस्वम ने जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में राजस्थान के रहने वाले एक बैंक कर्मचारी की आतंकवादियों द्वारा हत्या के बाद गुरुवार को कश्मीर संबंधी सरकार की नीति पर सवाल करते हुए ट्वीट किया, 'कश्मीर घाटी पर नियंत्रण के लिए हत्याएं जारी हैं. आज भी एक जान गई. अमन के वादे का क्या हुआ? क्या यह आतंकवाद का खात्मा है? नए जीवन की सुबह कितनी दूर है? कश्मीर के स्वतंत्रता सेनानियों के पीछे कौन है? अमित शाह को साफ करना चाहिए. भाजपा की कश्मीर नीति विफल रही है.'

वहीं भारतीय जनता पार्टी की जम्मू कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंद्र रैना ने गुरुवार को कहा कि घाटी में हाल में निशाना साधकर की गई हत्याएं डर का माहौल पैदा करने के लिए पाकिस्तान द्वारा रची गई साजिश है. उन्होंने कहा कि केंद्र शासित क्षेत्र में शांति और सामान्य स्थिति बहाल करने के केंद्र के प्रयासों को विफल करने का षड्यंत्र किया जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत सरकार के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर में शांति कायम है और वहां प्रगति होने के साथ बड़ी परियोजनाएं रफ्तार पकड़ रही हैं. इससे परेशान पाकिस्तान और उसके द्वारा समर्थित आतंकवादियों ने लोगों में डर का माहौल पैदा करने के उद्देश्य से सरकार के प्रयासों को विफल करने के लिए साजिश रची है.

यह भी पढ़ें-जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग : कुलगाम में आतंकियों ने की बैंक मैनेजर की हत्या

Last Updated : Jun 2, 2022, 11:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details