दिल्ली

delhi

Tamil Nadu Politics : ऑडियो क्लिप मामले पर अन्नामलाई ने राजन पर पलटवार किया, टेप की स्वतंत्र जांच की मांग की

By

Published : Apr 23, 2023, 2:14 PM IST

कुछ दिनों पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई ने एक ऑडियो टेप ट्वीट किया था. ट्वीट में अन्नामलाई का दावा है कि ऑडियो वित्त मंत्री पलानीवेल थियागा राजन (पीटीआर) की है. ऑडियो में वे मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के बेटे उदयनिधि और दामाद सबरीसन की संपत्ति के बारे में टिप्पणी कर रहे हैं.

Tamil Nadu Politics
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई की फाइल फोटो

चेन्नई : द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के अध्यक्ष एवं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन के परिवार पर कुछ टिप्पणियां करने संबंधी कथित ऑडियो को राज्य के वित्त मंत्री पलानीवेल थिगा राजन द्वारा 'फर्जी' बताए जाने के एक दिन बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई ने कहा कि वह टेप की 'स्वतंत्र फोरेंसिक जांच' की मांग करेगी. राजन का कथित ऑडियो टेप अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ दिन पहले अपलोड करने वाले भाजपा की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के अन्नामलाई ने मंत्री को 'इसी सामग्री वाला टेप' पेश करने की चुनौती दी.

उन्होंने एक बयान में कहा कि भाजपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल आर एन रवि से रविवार को मुलाकात करेगा और 'ऑडियो फाइल पर स्वतंत्र फोरेंसिक जांच की मांग' करेगा. राजन ने शनिवार को उस ऑडियो क्लिप को 'फर्जी' बताते हुए खारिज कर दिया, जिसमें उनके द्वारा स्टालिन परिवार पर कथित रूप से कुछ टिप्पणी करने का दावा किया गया है. हाल में अपने ट्विटर पर एक ऑडियो क्लिप साझा करते हुए अन्नामलाई ने दावा किया था कि राजन ने स्टालिन के बेटे उदयनिधि और दामाद सबरीसन की संपत्ति के बारे में कुछ 'खुलासा' किया है.

ट्विटर पर शेयर किए गए दो पन्नों के बयान में राजन ने ऑडियो क्लिप को 'दुर्भावनापूर्ण और फर्जी' बताया और कहा कि कोई भी तकनीक की मदद से ऐसा क्लिप तैयार कर सकता है. राजन ने कहा कि कृपया ध्यान दें कि कथित क्लिप का सार्वजनिक रूप से उपलब्ध तकनीकी विश्लेषण स्पष्ट रूप से दिखाता है कि यह प्रामाणिक नहीं है. अन्नामलाई ने कहा कि चूंकि राजन इस तर्क पर टिके हुए हैं कि यह ऑडियो फर्जी है, हम उन्हें समान सामग्री के साथ मेरी आवाज में एक ऑडियो क्लिप बनाने की चुनौती देते हैं.

उन्होंने कहा कि हम दोनों ऑडियो नमूने अदालत की निगरानी वाली जांच एजेंसी को सौंपेंगे, ताकि जांच एजेंसी को दोनों ऑडियो क्लिप की वास्तविक प्रकृति पता लग सके. भाजपा नेता ने कहा कि वह अपनी आवाज का नमूना जमा करेंगे और उम्मीद करेंगे कि राजन भी ऐसा ही करेंगे.

(पीटीआई-भाषा)

पढ़ें : सरकार छोड़ने पर विचार कर रहे पीटीआर? पहेली के साथ ट्वीट, फिर स्पष्टीकरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details