दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 12, 2023, 7:11 PM IST

ETV Bharat / bharat

Tamil Nadu Man Arrested : दो बाघिनों के शव बरामद, जहर देने के आरोप में एक गिरफ्तार

तमिलनाडु के नीलगिरी क्षेत्र में दो बाघिनों के शव मिले थे. जांच में पता चला है कि उन्हें जहर देकर मारा गया है. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है (Tamil Nadu Man Arrested).

Death of tigress (symbolic photo)
बाघिनों की मौत (प्रतीकात्मक फोटो)

नीलगिरी:तमिलनाडु में वन विभाग के अधिकारियों ने सेकर नाम के एक व्यक्ति को नीलगिरी क्षेत्र में दो बाघिनों को कथित तौर पर जहर देकर मारने के आरोप में गिरफ्तार किया है (Tamil Nadu Man Arrested).

यह घटना पिछले सप्ताह सामने आई थी. वन अधिकारियों ने तेजी से जांच शुरू की और मौत का कारण निर्धारित करने के लिए बाघों के सैंपल फोरेंसिक जांच के लिए भेजे गए.

पकड़ा गया आरोपी सेकर

यह हालिया घटना एक गंभीर आंकड़े को जोड़ती है, जिसमें पिछले महीने ही नीलगिरी क्षेत्र में छह बाघों की मौत की सूचना मिली है. बाघों की मौत में चिंताजनक वृद्धि ने वन्यजीव संरक्षणवादियों और अधिकारियों के बीच चिंता बढ़ा दी है.

जांच के दौरान अधिकारियों को नजदीक ही एक गाय का शव मिला. इसके बाद जांच तेज की गई. बाद में यह पता चला कि गिरफ्तार व्यक्ति सेकर ने अपनी गाय को कुछ समय के लिए लापता होने की सूचना दी थी.

सेकर पर आरोप है कि उसने गाय के शव पर कीटनाशक डाल दिया था, जिसे बाद में इन बाघिनों ने खा लिया. दुखद बात यह है कि जहरीले भोजन के कारण दो बाघिनों की मौत हो गई.

सेकर को अब हिरासत में भेज दिया गया है. वन्यजीव संरक्षण एजेंसियां ​​और स्थानीय अधिकारी क्षेत्र में बाघों के अवैध शिकार और उनकी मृत्यु की बढ़ती चिंता को दूर करने के लिए जुटे हैं.

ये भी पढ़ें

Royal Tiger News : बंगाल सफारी पार्क में बाघिन रिका ने तीन स्वस्थ शावकों को जन्म दिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details