दिल्ली

delhi

Joymala elephant : हाथी को लेकर दो राज्यों की सरकारें आईं आमने-सामने, मामला पहुंचा हाईकोर्ट

By

Published : Sep 15, 2022, 6:44 PM IST

Updated : Sep 15, 2022, 9:11 PM IST

तमिलनाडु सरकार ने साफ कर दिया है कि वह असम से मिले हाथी को नहीं लौटाएगी. सरकार ने यह बयान हाईकोर्ट में दिया है. कोर्ट इस पर फैसला सुनाएगा. दूसरी ओर असम के मुख्यमंत्री ने कहा है कि इसके लिए जो भी करना पड़ेगा, वह करेंगे, लेकिन तमिलनाडु से असम के हाथी को वापस लाएंगे. क्या है पूरा मामला, पढ़ें पूरी खबर.

joymala elephant of assam
जोयमाला हाथी

चेन्नई : असम और तमिलनाडु के बीच हाथियों को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. तमिलनाडु ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए असम से लाए गए हाथियों को लौटाने से इनकार कर दिया है. दूसरी ओर असम के मुख्यमंत्री ने बयान दिया है कि वह उन हाथियों को वापस लाएंगे, चाहे इसके लिए उन्हें असम हाईकोर्ट या तमिलनाडु हाईकोर्ट का ही दरवाजा क्यों न खटखटाना पड़े.

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विस्व सरमा ने कहा कि हम इस मामले को गुवाहाटी हाईकोर्ट लेकर जा रहे हैं. शुक्रवार को एक याचिका दाखिल करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि अगर हमें वहां से फेवरेवल जजमेंट मिलता है तो ठीक है. सरमा ने कहा कि अगर चेन्नई हाईकोर्ट से भी अच्छा फैसला आता है, तो हम इसका स्वागत करेंगे. हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है.

आपको बता दें कि दोनों राज्यों के बीच पट्टे पर लिए गए हाथियों, विशेषकर मंदिर हाथी जोयमाला, को लेकर विवाद है. तमिलनाडु ने असम से लाए गए जोयमाला नामक हाथी को वापस देने से इनकार कर दिया है.

कुछ दिनों पहले तमिलनाडु का एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें एक हाथी को प्रताड़ित करते हुए कुछ लोगों को देखा गया था. असम सरकार ने तभी यह फैसला लिया कि उसने जिन हाथियों को तमिलनाडु भेजा था, उसे वापस लाएंगे.

असम सरकार ने अपनी एक टीम तमिलनाडु भेजी थी, लेकिन इस टीम को उस हाथी को देखने की अनुमति नहीं दी गई, जिसे असम ने तमिलनाडु को दिया था.

Last Updated : Sep 15, 2022, 9:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details