दिल्ली

delhi

तमिलनाडु विधानसभा में श्रीलंका को मदद देने के अनुरोध संबंधी प्रस्ताव पारित

By

Published : Apr 29, 2022, 7:37 PM IST

तमिलनाडु विधानसभा में शुक्रवार को एक प्रस्ताव पारित किया गया जिसमें केन्द्र से आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका को तत्काल खाद्य पदार्थ और जीवन रक्षक दवाइयां भेजने के राज्य सरकार के अनुरोध पर गौर करने की अपील की गई है.

तमिलनाडु
तमिलनाडु

चेन्नई: तमिलनाडु विधानसभा में शुक्रवार को एक प्रस्ताव पारित किया गया जिसमें केन्द्र से आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका को तत्काल खाद्य पदार्थ और जीवन रक्षक दवाइयां भेजने के राज्य सरकार के अनुरोध पर गौर करने की अपील की गई है. राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राज्य की ओर से श्रीलंका को मदद देने की जरूरत पर जोर दिया.

स्टालिन की ओर से पेश किए गए प्रस्ताव को सदन ने सर्वसम्मति से पारित किया. विपक्षी अन्नाद्रमुक और भाजपा ने भी इसे समर्थन दिया. सरकार के प्रस्ताव को समर्थन देने के अलावा अन्नाद्रमुक के उप नेता पन्नीरसेल्वम ने श्रीलंकाई तमिलों की सहायता के लिए व्यक्तिगत रूप से 50 लाख रुपये देने का वादा किया. मुख्यमंत्री ने प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि हम श्रीलंका के घटनाक्रम को पड़ोसी मुल्क का आंतरिक मामला कह कर छोड़ नहीं सकते. हमें मदद, मानवीय मदद देने की जरूरत है. यह मदद त्वरित और तत्काल देने की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें- सीतारमण ने श्रीलंका को हर संभव सहायता देने का दिया आश्वासन

ABOUT THE AUTHOR

...view details