दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Talibani Punishment: चोरी करने पर बोरिंग लिफ्टर मशीन पर लटकाकर डंडे से की पिटाई, वायरल वीडियो पर पुलिस ने लिया संज्ञान

पेड़ से बांधकर या फिर लटकाकर Talibani Punishment देने का प्रचलन सा हो गया है. इसी तरह की सजा देने का एक और वीडियो उज्जैन के इंगोरिया थाना क्षेत्र में वायरल हुआ है. इसमें एक व्यक्ति चोरी करने वाले को हाथ बांधकर लटकाकर डंडे से पिटाई कर रहा है. घटना पुरानी है लेकिन वीडियो हाल में वायरल हुआ. इस संबंध में थाना प्रभारी ने विडियो का संज्ञान लेते हुए जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

By

Published : Nov 11, 2022, 4:13 PM IST

hanging on boring lifter machine for stealing
उज्जैन में युवक को तालिबानी सजा

उज्जैन। जिले के थाना इंगोरिया क्षेत्र में चोरी करने वाले एक युवक की बेहरमी से पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में चोर को एक व्यक्ति ने उसके साथियों के साथ मिलकर बोरिंग लिफ्टर मशीन पर उल्टा लटकाया और हाथ-पैर बांध दिए. इसके बाद उसकी लाठी से बेरहमी से पिटाई की गई. पिटाई भी ऐसी की मानो कोई talibani punishment दी जा रही हो. बेरहम व्यक्ति उसकी लगातार पिटाई करता जा रहा है. जिसे पास ही में खड़े लोग पहले मदद करते है बाद में छुड़ाते है. पूरे मामले में इंगोरिया थाना प्रभारी ने संज्ञान लिया है और जांच के बाद दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की बात कही है.

उज्जैन में युवक को तालिबानी सजा

पीड़ित गांव छोड़कर भाग गयाः मिली जानकारी के अनुसार यह वीडियो 8 से 10 दिन पुराना उज्जैन जिले की बड़नगर तहसील के गांव सिजावता का बताया जा रहा है. जिसे बांधकर लटकाकर बेरहमी से पीटा जा रहा है, वह व्यक्ति ढोल बजाकर अपना गुजर-बसर करता है और उसे मारने वाले नाम अर्जुन बताया जा रहा है. मारखाने वाले व्यक्ति ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. जिससे अर्जुन ने उसे बिना पुलिस में शिकायत के खुद ही सजा दे दी. बताया जा रहा है पिटाई (beating)से पीड़ित दहशत में आ गया और गांव छोड़ कर ही भाग गया. वीडियो में पीड़ित मारने वाले को भाणेज बता रहा था. ऐसे में अब पुलिस पूरे मामले को अलग-अलग एंगल से जांचने में जुटी है. क्या कुछ चोरी हुआ और क्या आपस में रिश्तेदारी है दोनों की या कुछ और ही मामला है. मामले में पुलिस पर जल्द कार्रवाई नहीं करने का भी आरोप है. बताया यह भी जा रहा है की जिसने वीडियो बनाया उसने शिकायत की थी. पुलिस से लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत को भी गम्भीरता से नहीं लिया क्या सही है क्या गलत यह तो आने वाला वक्त बताएगा.

एमपी के छतरपुर में युवक को तालिबानी सजा, चोरी के शक में लोगों ने खंभे से बांधा

जांच करके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगेः इंगोरिया थाना प्रभारी पृथ्वी सिंह खलाटे ने कहा कि मेरे संज्ञान में वीडियो नहीं था. इसकी जांच कर पुष्टि होने पर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. थाना प्रभारी ने यह भी कहा एक शिकायती आवेदन 4/11/2022 को मुझे मिला था. दो पक्षों की ओर से एक अर्जुन मोंगिया व एक संजय जाट ने दिया था. मारपीट का अभी जांच में हैं और उसकी जांच एसआई चौहान द्वारा की जा रही है. जिसमें कोई भी तथ्य पाए जाते है तो कार्रवाई की जाएगी. (police took cognizance of viral video)

ABOUT THE AUTHOR

...view details