दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

स्वामी यतींद्रानंद गिरी बोले, मक्का में दैत्य गुरु शुक्राचार्य का स्थान, जिसकी पूजा के बाद ही लोग हाजी कहलाते

जूना अखाड़ा के महंत स्वामी यतींद्रानंद गिरी (Swami Yatindranand) महाराज ने शाहजहांपुर पहुंचकर मीडिया से बातचीत में अरशद मदनी और स्वामी प्रसाद मौर्य पर निशाना साधा.

By

Published : Feb 16, 2023, 10:42 PM IST

Etv Bharat
जूना अखाड़ा के महंत स्वामी यतींद्रानंद गिरी ने शाहजहांपुर में मदनी पर निशाना साधा.

जूना अखाड़ा के महंत स्वामी यतींद्रानंद गिरी ने शाहजहांपुर में मदनी पर निशाना साधा.

शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में जूना अखाड़े के महंत स्वामी यतींद्रानंद गिरी एक कार्यक्रम में पहुंचे. यहां मीडिया से बातचीत में वह मौलाना अरशद मदनी के ओम और अल्लाह एक होने के बयान पर जमकर भड़के. इसके साथ ही उन्होंने रामचरितमानस की चौपाई का विरोध करने वालों पर भी जमकर निशाना साधा. स्वामी यतीन्द्रनंद गिरि ने कहा कि मौलाना अरशद मदनी बेहद चालाक व्यक्ति हैं और उसने सोच समझकर यह बयान दिया है.

जूना अखाड़ा के महंत स्वामी यतींद्रानंद गिरी महाराज शाहजहांपुर के पुवायां के गढ़ी मोहल्ला में आरएसएस के जिला प्रचार प्रमुख अनुपम अग्निहोत्री के आवास पर पहुंचे थे. यहां एक प्रेस वार्ता के दौरान यतींद्रानंद गिरी ने कहा कि ओम और अल्लाह कभी एक नहीं हो सकते. उन्होंने कहा कि मक्का में दैत्य गुरु शुक्राचार्य का स्थान है, जिसकी पूजा करने के बाद ही लोग हाजी कहलाते हैं. उन्होंने कहा कि मदनी के चालाकी भरे बयान से वैमनस्यता पैदा हुई है. मदनी बेहद चालाक व्यक्ति हैं और उसने सोच समझकर यह बयान दिया है. ऐसे में स्वामी यतींद्रानंद गिरी ने मौलाना अरशद मदनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

महंत स्वामी यतींद्रानंद गिरी ने रामचरितमानस की चौपाई को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के दिए बयान पर कहा कि जो मानव चरित्र और धर्म का स्वरूप रामचरितमानस है. संसार में देव और दैत्य दोनों प्रकार की प्रवृत्ति हैं. जो देव प्रवृत्ति को नहीं मानता वह श्री राम के चरित्र को नहीं मानेगा. श्री राम का चरित्र वह किसी एक धर्म का नहीं जाति का नहीं बल्कि पूरी समग्रता का है. वैश्विक संसार का है जो श्री रामचंद्र जी का विरोध कर रहे हैं. वह सच्चा भारतीय नहीं हो सकता और वह मनुष्य भी नहीं हो सकता. ऐसे व्यक्तियों को हम मनुष्य भी नहीं मानते हैं.

ये भी पढ़ेंः रामचरितमानस को लेकर ये क्या बोल गईं यूपी की माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details