दिल्ली

delhi

स्वदेशी जागरण मंच ने की Amazon, Flipkart-Walmart पर प्रतिबंध लगाने की मांग

By

Published : Dec 28, 2021, 7:23 PM IST

स्वदेशी जागरण मंच ने अमेजन-फ्लिपकार्ट की गतिविधियों को अवैध घोषित करने और इन्हे दी गई अनुमति वापस लेने की सरकार से मांग की है.

Swadeshi Jagran Manch
स्वदेशी जागरण मंच

नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े संगठन स्वदेशी जागरण मंच ने सरकार से ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन और फ्लिपकार्ट की सभी गतिविधियों को अवैध घोषित करने और इन्हें दी गई सभी अनुमतियों को तत्काल वापस लेने की मांग की है. इससे पहले स्वदेशी जागरण मंच सरकार से क्रिप्टो करेंसी पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की मांग भी कर चुका है.

स्वदेशी जागरण मंच (एसजेएम) के राष्ट्रीय सह संयोजक अश्विनी महाजन ने हाल ही में मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुई एसजेएम की 15वीं राष्ट्रीय सभा में पारित प्रस्ताव के बारे में बताते हुए कहा कि मंच ने इन कंपनियों की गतिविधियों की सीबीआई जांच कराने की भी मांग की है.

अश्विनी महाजन ने बताया कि एसजेएम की राष्ट्रीय सभा की बैठक में प्रस्ताव पारित कर अमेजन और फ्लिपकार्ट की गतिविधियों की सीबीआई जांच की मांग की गई है, ताकि यह पता लग सके कि उच्च कार्यालयों में बैठे किन सरकारी अधिकारियों ने इन कंपनियों से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से लाभ प्राप्त कर इन्हें फायदा पहुंचाने का काम किया है. प्रस्ताव में ऐसे तमाम अधिकारियों की पहचान कर उन्हें निष्पक्ष जांच के लिए तत्काल छुट्टी पर भेजने और दंडित करने की मांग भी की गई है.

पढ़ें :-पुलवामा में Amazon के जरिए पहुंचाया गया था विस्फोटक ? कंपनी पर FIR करने के आदेश

आपको बता दें कि, ग्वालियर में 24-26 दिसंबर के दौरान हुई राष्ट्रीय सभा की इसी बैठक में पहले प्रस्ताव पारित कर क्रिप्टो करेंसी पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग भी की जा चुकी है. मंच ने भारत सरकार से किसी भी रूप में क्रिप्टो करेंसी की खरीद-बिक्री, निवेश या अन्य लेन-देन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव पास किया था. प्रस्ताव में यह भी कहा गया था कि जिन लोगों के पास फिलहाल ऐसी मुद्रा है, उन्हें एक सीमित अवधि में इसे बदलने या बेचने का मौका दिया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details