दिल्ली

delhi

महिला थाना प्रभारी पर दहेज पीड़िता के साथ छेड़छाड़ का मामला दर्ज

By

Published : Dec 30, 2021, 7:25 PM IST

Updated : Dec 30, 2021, 7:50 PM IST

राजस्थान के बूंदी जिले में दहेज पीड़िता के साथ दुर्व्यवहार तथा उत्पीड़न करने वाले महिला थाने के प्रभारी शौकत खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

sexually harassing
महिला के साथ दुर्व्यवहार

कोटा (राजस्थान) :राजस्थान के बूंदी जिले में दहेज पीड़िता के साथ दुर्व्यवहार तथा उत्पीड़न करने वाले महिला थाने के प्रभारी शौकत खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उसे पहले निलंबित कर दिया गया था.

विभागीय जांच के बाद महिला थाने के प्रभारी शौकत खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अधीक्षक जय यादव ने कहा कि खान के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए प्रतिनियुक्त अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरीलाल ने बुधवार शाम पीड़िता का बयान दर्ज किया.

बता दें कि कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा से मदद लेने के बाद 30 वर्षीय महिला ने कोटा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक रवि दत्त गौर से मुलाकात की और पुलिस निरीक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

महिला 18 दिसंबर को दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराने थाने गई थी. हालांकि, खान ने कथित तौर पर महिला के साथ दुर्व्यवहार किया और उसे व्हाट्सएप पर उसके साथ बात करने के लिए मजबूर किया. उसने कथित तौर पर महिला को वीडियो कॉल किया और उसे अपने कमरे में आने के लिए कहा.

महिला ने यह भी आरोप लगाया कि खान ने उसे गलत तरीके से छुआ, उसकी तस्वीर को चूमा (जो उसने मामला दर्ज करने के लिए वहां जमा की थी) और अश्लील शब्दों का भी इस्तेमाल किया.

इसके अलावा, महिला ने कहा कि अधिकारी ने उसके पिता को घर से मांसाहारी भोजन लाने के लिए कहा और धमकी दी कि उसके (महिला के) प्रस्ताव स्वीकार करने पर ही वह मामले पर गौर करेंगे.

पढ़ें :-बेंगलुरु में 'प्राइवेट पार्ट' दिखाने के आरोप में सिपाही निलंबित

पीड़िता ने बताया कि उसने फिर से कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा से सम्पर्क किया, जिन्होंने खान के खिलाफ 'फोन स्क्रीन रिकॉर्डिंग', 'स्क्रीनशॉट' सहित सबूत इकट्ठा करने में उसकी मदद की.

शर्मा ने बताया कि महिला ने सोमवार को कोटा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक रवि दत्त गौर से मुलाकात की और खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. शिकायत की एक प्रति मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजी गई, जिसके बाद अधिकारी को तत्काल निलंबित कर दिया गया.

बूंदी के पुलिस अधीक्षक जय यादव ने कहा कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने खान पर लगे आरोपों की जांच शुरू कर दी है.

(पीटीआई)

Last Updated : Dec 30, 2021, 7:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details