दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Rajasthan : भारत-पाक बॉर्डर पर फिर मिला संदिग्ध गुब्बारा, ट्रांजिस्टर बैटरी और अन्य उपकरण भी मिले

राजस्थान में सीमावर्ती जिले अनूपगढ़ के एक गांव में शनिवार को संदिग्ध गुब्बारा मिला है, जिसमें ट्रांजिस्टर बैटरी और अन्य उपकरण लगे हैं. इसकी जांच की जा रही है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 14, 2023, 9:42 PM IST

Suspected Balloon Found at Indo Pak Border area
भारत-पाक बॉर्डर पर फिर मिला संदिग्ध गुब्बारा

अनूपगढ़.राजस्थान के अनूपगढ़ जिले में भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे एक गांव में शनिवार को एक संदिग्ध गुब्बारा मिला, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं. गांव 2 BWM की रोही में मिले इस गुब्बारे के साथ ट्रांजिस्टर बैटरी और अन्य उपकरण भी मिले हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने इस गुब्बारे को जब्त कर लिया है.

मौसम विभाग का हो सकता है गुब्बारा : बीएसएफ सूत्रों के अनुसार गांव 2 BWM की रोही में यह गुब्बारा मिला. खेत में काम कर रहे किसान ने यह गुब्बारा देखा, जिसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी. इसी बीच बीएसएसफ के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. गुब्बारे के साथ ट्रांजिस्टर बैटरी और अन्य उपकरण भी लगे हुए थे. एहतियात के तौर पर पुलिस ने गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया है. पुलिस के अनुसार यह गुब्बारा मौसम विभाग का हो सकता है, लेकिन भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे गांव में गुब्बारा मिलने के कारण जांच हर एंगल से की जा रही है.

पढ़ें. Rajasthan : खेत में मिले 22 गुब्बारे और पाकिस्तानी झंडा, पुलिस ने जब्त किया, BSF ने की ग्रामीणों से पूछताछ

पहले भी मिलते रहे हैं गुब्बारे :बता दें कि भारत पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे इलाकों में पहले भी संदिग्ध गुब्बारे मिलते रहे हैं. ऐसे में सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं. पिछले एक महीने के दौरान पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के माध्यम से हेरोइन तस्करी की भी चार बार कोशिश की गई है. ऐसे में इस गुब्बारे को लेकर हर तरह से जांच की जा रही है. बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि गुब्बारे में लगे उपकरणों की गहनता से जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details