दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 11, 2021, 1:36 PM IST

ETV Bharat / bharat

सलमान खुर्शीद के खिलाफ शिकायत दर्ज, किताब में ISIS और बोको हराम से की थी हिंदुत्व की तुलना

जानकारी के अनुसार हाल ही में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब का विमोचन हुआ है. इस किताब को पढ़ने के बाद सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता विनीत जिंदल की तरफ से पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को एक शिकायत दी गई है.

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद
कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद

नई दिल्ली:सीनियर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या' में हिंदुत्व को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान को लेकर दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. यह शिकायत सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता विनीत जिंदल द्वारा दी गई है. इस शिकायत में उन्होंने कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद पर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. उन्होंने सलमान खुर्शीद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.

जानकारी के अनुसार हाल ही में कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद की किताब का विमोचन हुआ है. इस किताब को पढ़ने के बाद सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता विनीत जिंदल की तरफ से पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को एक शिकायत दी गई है. शिकायत में कहा गया है कि पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व की तुलना जिहादी ग्रुप आईएसआईएस और बोको हरम से की गई है. शिकायत में कहा गया है कि उनका यह बयान हिंदुओं की भावना को आहत पहुंचाने वाला है.

सलमान खुर्शीद के खिलाफ शिकायत दर्ज

पढ़ें:सलमान खुर्शीद की किताब पर बवाल, हिंदुत्व को बताया ISIS और बोको हराम जैसा संगठन

शिकायत में कहा गया है कि भारत के संविधान में सभी लोगों को बराबर बोलने का हक है, लेकिन इसका गलत इस्तेमाल नहीं होना चाहिए. उनके इस बयान से देश में शांति भंग हो सकती है. उन्होंने हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम जैसे आतंकी संगठन से की है जिससे लोगों में नाराजगी है. शिकायत में कहा गया है कि सलमान खुर्शीद सांसद होने के साथ ही देश के पूर्व कानून मंत्री भी रह चुके हैं. उनकी बातों का जनता पर बड़ा असर पड़ता है. इसलिए उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 153/ 153a/ 298 और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details