दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 12, 2023, 10:51 PM IST

ETV Bharat / bharat

गोगामेड़ी हत्याकांड में घायल गनमैन ने तोड़ा दम, पुलिस ने किया क्राइम सीन रीक्रिएट

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में एक और घायल गनमैन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. वहीं, मंगलवार को जयपुर पुलिस ने क्राइम सीन रिक्रिएट किया.

Sukhdev Singh Gogamedi Gunman Ajit Singh
Sukhdev Singh Gogamedi Gunman Ajit Singh

जयपुर. राजस्थान के सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में एक और घायल की मौत हो गई है. घटना के दिन गोगामेड़ी के गनमैन अजीत सिंह को भी शूटर्स ने गोली मारी थी, जिसका इलाज सवाई मानसिंह अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा था. मंगलवार को उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. वहीं, जयपुर पुलिस ने मंगलवार को घटनास्थल पर क्राइम सीन रीक्रिएट किया. फोरेंसिक विशेषज्ञ और पुलिस के संयुक्त टीम ने घटनास्थल पर जाकर दोनों शूटर से घटनाक्रम का सीन रीक्रिएट करवाया. सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए दहशत फैलाने वाले एक आरोपी कुलदीप को हरियाणा से पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

फाइनेंशियल नेटवर्क का भी खुलासा:एडिशनल पुलिस कमिश्नर कैलाश चंद बिश्नोई ने बताया कि सीन रीक्रिएट की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी करवाई गई. फॉरेंसिक टीम में फोटोग्राफी क्षेत्र और बैलिस्टिक क्षेत्र के विशेषज्ञ शामिल थे. टीम का नेतृत्व डायरेक्टर एफएसएल अजय कुमार शर्मा ने किया. उन्होंने बताया कि हत्याकांड को अंजाम देने में काम लिए गए फाइनेंशियल नेटवर्क का भी खुलासा हुआ है. महेंद्र उर्फ समीर के फ्लैट में रहने वाली लड़की के ICICI बैंक खाते में 6 नवंबर 2023, 29 नवंबर और 30 नवंबर 2023 को 5,98,500 रुपए ट्रांसफर हुए थे.

पढ़ें. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: चंडीगढ़ के इसी होटल में ठहरे थे शूटर नितिन फौजी और रोहित, फर्जी आधार कार्ड पर ली थी पनाह

पंजाबी दंपती बनकर रह रहे थे तस्कर : पुलिस की जांच पड़ताल में सामने आया है कि यह पैसा पटियाला और चंडीगढ़ के ICICI बैंक की डीएम यानी कैश डिपॉजिट मशीन से जमा किया गया था. महेंद्र उर्फ समीर और पूजा सैनी ने फ्लैट में साथ रह रही लड़की को विश्वास में लेकर उसके चेक बुक पर हस्ताक्षर करवा लिए थे कि उनकी होटल का कोई पैसा आपके अकाउंट में आएगा, उसको निकलवाना है. दोनों ने लड़की को यह विश्वास दिला रखा था कि हमारे कोटा, बूंदी, जयपुर और गुरुग्राम में खुद के होटल हैं. इस फ्लैट में महेंद्र और पूजा सैनी, समीर गुजारिस और पूजा बत्रा के नाम से पंजाबी दंपती बनकर रह रहे थे.

वारदात के उपयोग में लिए गए वाहन जब्त :पुलिस ने महेंद्र और पूजा की ओर से हथियार तस्करी और वारदात को अंजाम देने में उपयोग लिए गए वाहनों को जब्त किया है. एक हुंडई की क्रेटा कार, मारुति सियाज कार, एक बुलेट मोटरसाइकिल और एक एक्टिवा को जब्त किया गया है. घटना के बाद महेंद्र रोड पर समीर नए मकान की तलाश में था. 5 दिसंबर को ही महेंद्र अपने फ्लैट से हथियारों के जखीरा के साथ फरार हो गया था. महेंद्र इस फ्लैट से शिफ्ट होने के लिए दूसरे मकान की तलाश कर रहा था. महेंद्र दूसरे मकान में शिफ्ट होता, उससे पहले ही पुलिस की टीम ने फ्लैट पर दबिश दे दी.

पढ़ें. गोगामेड़ी हत्याकांड : हथियार सप्लायर महेंद्र कोटा का हिस्ट्रीशीटर, पहली को छोड़ पूजा सैनी को बनाया दूसरी पत्नी

गैंगस्टर को फॉलो, लाइक करने वालों पर कार्रवाई :जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसेफ के मुताबिक सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में सोशल मीडिया पर दहशत और भ्रामक पोस्ट करने वाले एक आरोपी कुलदीप को हरियाणा से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी को तीन दिन की पुलिस डिमांड पर लिया गया है. उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि भ्रामक पोस्ट को लाइक और शेयर नहीं करके उसे रिपोर्ट करें. गैंगस्टर को फॉलो, लाइक और सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट फैलाने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सभी थाना अधिकारियों को निर्देशित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details