दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 3, 2024, 8:08 PM IST

ETV Bharat / bharat

गोगामेड़ी हत्याकांड में NIA की कार्रवाई : राजस्थान का एक युवक गिरफ्तार, बड़ी संख्या में हथियार जब्त

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड को लेकर बुधवार अलसुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने राजस्थान और हरियाणा में 31 ठिकानों पर छापेमारी की. झुंझुनू निवासी एक युवक को गिरफ्तार कर बड़ी संख्या में हथियार बरामद हुए हैं. उसका गैंगस्टर रोहित गोदारा से भी कनेक्शन सामने आया है.

Gogamedi Murder Case
Gogamedi Murder Case

जयपुर. श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को राजस्थान और हरियाणा के 31 ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान राजस्थान के झुंझुनू निवासी एक युवक को गिरफ्तार कर बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार युवक का गैंगस्टर रोहित गोदारा से भी कनेक्शन सामने आया है, जिसने कथित तौर पर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की साजिश रची है. एनआईए की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर यह जानकारी दी गई है.

एनआईए की ओर से बुधवार शाम को जारी प्रेस बयान के अनुसार, एनआईए ने एक प्रमुख संदिग्ध, अशोक कुमार को गिरफ्तार किया गया है. उसके झुंझुनू स्थित एक ठिकाने से बड़ी संख्या में हथियार और कारतूस-मैगजीन बरामद किए गए हैं. प्रारंभिक पूछताछ में उसकी भूमिका इस मामले में संदिग्ध पाए जाने के बाद एनआईए ने उसे दबोच लिया है. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपी और कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा से भी उसका संबंध होने की जानकारी एनआईए को मिली है. उसने ही कथित तौर पर शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के लिए उकसाया है.

पढ़ें. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: हरियाणा और राजस्थान में 30 से अधिक जगहों पर NIA की छापेमारी

दो राज्यों में 31 ठिकानों पर छापेमारी :एनआईए ने हरियाणा और राजस्थान में 31 स्थानों पर छापेमारी की है. इस मामले में अब तक 9 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. आठ आरोपियों को राजस्थान पुलिस ने पकड़कर एनआईए के हवाले किया था, जबकि अब एक आरोपी को एनआईए ने गिरफ्तार किया है.

5 दिसंबर को घर में घुसकर की थी वारदात :5 दिसंबर 2023 को जयपुर (राजस्थान) में गोगामेड़ी के श्याम नगर स्थित आवास पर दिनदहाड़े हुई गोलीबारी में गोगामेड़ी सहित एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए, जबकि एक ने बाद में दम तोड़ दिया. इस संबंध में एनआईए ने एक प्राथमिकी दर्ज कर 11 दिसंबर को जांच राजस्थान पुलिस से अपने हाथ में ले ली थी.

मोबाइल, सिम और डिजीटल उपकरण भी जब्त :एनआईए ने इस मामले में जांच करते हुए राजस्थान और पड़ोसी राज्य हरियाणा में छापेमारी की. इस दौरान राजस्थान में जयपुर, झुंझुनू, नागौर, डीडवाना, मकराना, सुजानगढ़ और टोंक में छापेमारी की गई. एनआईए की टीमों ने कई ठिकानों पर सघन तलाशी ली और बड़ी संख्या में पिस्तौल, कारतूस-मैगजीन, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और डीवीआर सहित डिजिटल उपकरण और वित्तीय लेनदेन संबंधी दस्तावेज भी जब्त किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details