दिल्ली

delhi

पूजा की मौत से गरमाई महाराष्ट्र की सियासत, उद्धव बोले-सच सामने आएगा

By

Published : Feb 14, 2021, 6:07 PM IST

टिक-टॉक स्टार और बंजारा समुदाय की सदस्य पूजा चव्हाण की 7 फरवरी को हुई मौत पर महाराष्ट्र की सियासत गरमा गई है. पूजा की आत्महत्या के पीछे महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौर का नाम आ रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने डीजीपी हेमंत नागराले को चिट्ठी लिखकर जांच की मांग की है. मामले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि जो सच होगा सामने आएगा.

गरमाई महाराष्ट्र की सियासत
गरमाई महाराष्ट्र की सियासत

पुणे/भोपाल : महंमदवाड़ी क्षेत्र में 7 फरवरी को पूजा चव्हाण की रहस्यमय तरीके से मौत हो गई. उसने आत्महत्या की या उसे मार दिया गया. पूजा चव्हाण की मौत से राज्य की राजनीति में हलचल मच गई है. पुलिस महानिदेशक हेमंत नागराले ने पुणे पुलिस को मामले की पूरी जांच करने के आदेश दिए हैं.

महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौर पर पूजा की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार होने का आरोप है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने डीजीपी हेमंत नागराले को चिट्ठी लिखकर आत्महत्या के मामले में जांच की मांग की है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी पूरे मामले को गंभीरता से लिया है. महिला आयोग ने पुणे पुलिस को एक पत्र भेजकर जांच रिपोर्ट मांगी है.

बीड़ जिले के परली की रहने वाली पूजा स्पोकन इंग्लिश कोर्स के लिए जनवरी के अंतिम सप्ताह में पुणे आई थी. पूजा ने महंमदवाड़ी क्षेत्र की उच्चभ्रू सोसायटी में फ्लैट किराए पर लिया था. वह अपने भाई और एक दोस्त के साथ फ्लैट में रहती थी.

7 फरवरी को इमारत की पहली मंजिल से कथित रूप से कूद कर उसने आत्महत्या कर ली. पूजा के सिर और रीढ़ में गंभीर चोट लगने के कारण उसकी मौत हो गई. हालांकि, यह सवाल उठता है कि पूजा ने यह कदम तब उठाया जब उसकी लाइफ में सबकुछ सही चल रहा था. इस मामले में राज्य मंत्री का नाम आने के बाद पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है.

11 ऑडियो क्लिप वायरल होने से सनसनी

भारतीय जनता पार्टी के नेता चित्रा वाघ ने सीधे संजय राठौर के खिलाफ कार्रवाई का आह्वान किया है. इस मामले में अब तक 11 ऑडियो क्लिप वायरल हो चुके हैं. इस ऑडियो क्लिप में बातचीत गंभीर है. भाजपा उस आधार पर संजय राठौर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही है.

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए : फडणवीस

राज्य के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने भी पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर पूरे मामले की गहन जांच की मांग की है. फडणवीस ने मांग की है कि वायरल ऑडियो क्लिप की प्रामाणिकता की पुष्टि करने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र पुलिस को पुणे में 23 साल की एक महिला द्वारा की गई कथित खुदकुशी के मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए.

उन्होंने सवाल किया कि पुलिस इस मामले में किसी प्रकार के दबाव में तो नहीं है. उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा, 'क्लिप की आवाज बहुत ही आसानी से पहचाने जाने योग्य है और पुलिस को खुलासा करना चाहिए कि क्लिप में किस की आवाज है, जबकि वह इसे छिपा रही है.'

पढ़ें- पुणे युवती मौत मामले में गरमाई महाराष्ट्र की सियासत, पक्ष-विपक्ष में जुबानी जंग

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल का कहना है कि पुलिस को पूजा चव्हाण के लैपटॉप की जांच करनी चाहिए. पंकजा मुंडे ने भी इस मामले में ट्वीट किया और पूजा की मौत की गहन जांच की मांग की है.

जो दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी : उद्धव ठाकरे

इस घटना पर बोलते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि, मामले की उचित जांच की जाएगी. जो सच है, वह सामने आएगा. इसमें उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. जिनके खिलाफ कार्रवाई की जरूरत है. सच को छिपाने की कोशिश नहीं होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details