दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 4, 2023, 7:49 PM IST

Updated : Mar 4, 2023, 8:05 PM IST

ETV Bharat / bharat

Woman Giving Birth On Road : कोल्हापुर में महिला का सड़क पर प्रसव, खुरपे से काटी नाल

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में खराब सड़क होने से एंबुलेंस के समय पर नहीं पहुंचने पर महिला का सड़क किनारे प्रसव कराया गया. वहीं खुरपे से महिला की नाट काटी गई. महिला और नवजात दोनों स्वस्थ हैं और दोनों का ग्रामीण अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

Woman gives birth on the road in Kolhapur
कोल्हापुर में महिला का सड़क पर प्रसव

देखें वीडियो

कोल्हापुर : महाराष्ट्र के कोल्हापुर में बदहाल सड़कों की वजह से लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. यही वजह है कि सड़क खराब होने के कारण एंबुलेंस के समय पर नहीं पहुंच पाने की वजह से एक महिला के द्वारा सड़क पर बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि प्रसव पीड़ा से परेशान गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाने के लिए परिजनों ने एंबुलेंस बुलाई. लेकिन जर्जर सड़क के कारण एंबुलेंस समय पर नहीं पहुंच सकी. इस पर परिजन दूसरे वाहन से गर्भवती महिला को अस्पताल लेकर रवाना हुए. इसी बीच गर्भवती महिला की प्रसव पीड़ा तेज हो जाने पर वाहन को बीच में रोक देना पड़ा. नतीतजन महिला का सड़क पर ही प्रसव कराया गया. इस दौरान वहां खुरपे से ही गर्भनाल काटी गई.

बच्चे को जन्म देने वाली महिला का नाम किरण केसु पालवी है. फिलहाल जच्चा और बच्चा दोंनों का स्वास्थ्य ठीक है और उनका मुरगुड के ग्रामीण अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. बता दें कि मध्य प्रदेश की रहने वाली महिला पालवी का परिवार कुछ महीनों से रयात शुगर फैक्टरी के लिए गन्ना काटने वाले मजदूर के रूप में काम रहा है. महिला के साथ कुल 32 लोग हैं और वे कसेगांव के रहने वाले बताए गए हैं.

घटना के मुताबिक 3 मार्च की शाम को ये सभी लोग ट्रैक्टर से भूदरगढ़ तालुका के तिरवड़े के लिए निकले थे. लेकिन सड़क पर बड़े-बडे़ गड्ढे होने से किरण पालवी के पेट में दर्द होने लगा. इस बीच महिला के पेट दर्द से तड़पता देख ट्रैक्टर मालिक सूरज नांदेकर ने 108 डायल कर एंबुलेंस बुलाई. हालांकि सड़क खराब होने पर एंबुलेंस के आने में देरी हुई. नतीजन सड़क पर ही प्रसव कराना पड़ा.

ये भी पढ़ें - Delivery In Train: चलती ट्रेन में प्रसव पीड़ा से कराह रही थी महिला, किन्नरों ने कराई डिलीवरी

Last Updated : Mar 4, 2023, 8:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details