दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अदालत से एयर इंडिया विनिवेश प्रक्रिया को रद्द करने की लगायी गुहार

भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी (BJP leader Subramanian Swamy) ने 'एयर इंडिया' की विनिवेश प्रक्रिया को रद्द करने (urges court to quash Air India disinvestment process)और अधिकारियों द्वारा इसे दी गई मंजूरी पर रोक लगाने के अनुरोध के साथ दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है.

By

Published : Jan 4, 2022, 12:16 AM IST

Subramanian Swamy urges court to quash Air India disinvestment process
सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अदालत से एयर इंडिया विनिवेश प्रक्रिया को रद्द करने की गुहार लगायी

नई दिल्ली: भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी (BJP leader Subramanian Swamy) ने 'एयर इंडिया' की विनिवेश प्रक्रिया को रद्द करने (urges court to quash Air India disinvestment process)और अधिकारियों द्वारा इसे दी गई मंजूरी पर रोक लगाने के अनुरोध के साथ दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है. मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की पीठ मंगलवार को स्वामी की याचिका पर सुनवाई कर सकती है.

राज्यसभा सदस्य स्वामी ने मौजूदा एयर इंडिया विनिवेश प्रक्रिया के संबंध में अधिकारियों द्वारा किसी भी अग्रिम कार्रवाई या निर्णय या अनुमोदन अथवा अनुमति को रद्द करने का अनुरोध किया है. स्वामी ने अधिवक्ता सत्य सबरवाल के माध्यम से दायर याचिका में अधिकारियों की भूमिका और कार्यशैली की सीबीआई जांच कराने और इसकी एक विस्तृत रिपोर्ट अदालत के समक्ष पेश करने का भी अनुरोध किया है.

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में 5 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल, आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी

पिछले साल अक्टूबर में केंद्र सरकार ने टाटा संस की एक कंपनी द्वारा एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस के 100 प्रतिशत शेयरों के साथ-साथ 'ग्राउंड हैंडलिंग' कंपनी एआईएसएटीएस में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए पेश की गई उच्चतम बोली को स्वीकार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details