दिल्ली

delhi

राजस्थान : स्कूल टीचर का टॉर्चर, पिटाई से छात्र की रीढ़ की हड्डी फ्रैक्चर

By

Published : Nov 21, 2022, 10:12 PM IST

राजस्थान में टोंक के बनेठा स्थित सरकारी स्कूल में शिक्षक ने छात्र की इस (teacher beated student in tonk) कदर पिटाई कर दी कि उसकी हालत बिगड़ गई. छात्र की रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर होने पर उसे प्राथमिक उपचार के बाद टोंक रेफर कर दिया गया है.

शिक्षक की पिटाई से घायल छात्र
शिक्षक की पिटाई से घायल छात्र

टोंक. जिले के गवर्नमेंट सीनियर सेकेण्डरी स्कूल के अध्यापक की पिटाई से दसवीं के छात्र की रीढ़ की हड्डी फ्रेक्चर हो (student spine fracture due to teacher beated) गई. छात्र के पिता की ओर से मिली शिकायत के बाद बनेठा थाने में आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है. शिक्षा विभाग ने भी इस मामले में एक्शन लेते हुए दोषी शिक्षक को तत्काल सस्पेंड (Teacher suspended for beating student) कर दिया है.

मामला 18 नवंबर का है जब बनेठा सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पदस्थापित शिक्षक नरेन्द्र जैन ने दसवीं के छात्र को शरारती तत्व मानकर ऐसी पिटाई की कि उसकी हालत बिगड़ गई. घर जाकर जब उसने अपनी मां को पिटाई के बारे में बताया तो पिता ने बनेठा थाने में आरोपी शिक्षक के खिलाफ शिकायत दी और बच्चे को निजी अस्पताल लेकर गए जहां से उसे टोंक रेफर कर दिया गया. इसके बाद आज मामला प्रकाश में आया है. 18 नवंबर को छात्र स्कूल में पढ़ने गया था. वह लंच में दोपहर करीब 1 बजे अन्य बच्चों के साथ घर खाना खाने जा रहा थी कि स्कूल परिसर में खड़े शिक्षक नरेंद्र जैन पुत्र सूरजमल जैन ने उसे लात-घूसों से बिना कारण ही पीट दिया.

शिक्षक की पिटाई से घायल छात्र

पढ़ें.क्लास से बिना पूछे बाहर जाने पर शिक्षिका ने छात्र को पीटा, हाथ फ्रैक्चर

शिक्षक की मारपीट से मनीष अचेत हो गया. यह देख अन्य बच्चे भाग गए. कुछ देर बाद उसे होश आया तो उसे अन्य बच्चों ने उसे घर तक पहुंचाया. फिर हालत बिगड़ती देख परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए जहां उसका प्राथमिक उपचार किया गया. आज बच्चे को टोंक स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टर ने उसकी (student spine fractured) रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर बताया है. शिक्षा विभाग ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी शिशक को सस्पेंड कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details