दिल्ली

delhi

UP: होमवर्क नहीं था पूरा, डांट के डर से छात्र ने स्कूल की दूसरी मंजिल से लगाई छलांग

By

Published : Dec 2, 2022, 5:43 PM IST

यूपी के अलीगढ़ में एक छात्र ने स्कूल की दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी. स्कूल प्रबंधन के अनुसार होमवर्क पूरा नहीं होने पर छात्र की डांट से बचने के लिए ऐसा कदम उठाया है. गंभीर रूप से घायल छात्र का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है.

अलीगढ़ में स्कूल की छत से कूदा छात्र.
अलीगढ़ में स्कूल की छत से कूदा छात्र.

अलीगढ़: जिले के एक स्कूल में कक्षा आठ के छात्र ने होमवर्क पूरा नहीं होने और टीचर की डांट के डर से दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी. छात्र को गंभीर हालत में जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. स्कूल के सीसीटीवी फुटेज में छलांग लगाते हुए छात्र कैद हुआ है. यह घटना थाना बन्नादेवी क्षेत्र के एक एक निजी स्कूल की है.

अलीगढ़ में स्कूल की छत से कूदा छात्र.

गभाना के रहने वाले संजीव कुमार सिंह सुरक्षा विहार त्रिमूर्ति नगर में रहते हैं और डेयरी चलाते हैं. उनका इकलौता बेटा 14 वर्षीय मयंक थाना बन्नादेवी क्षेत्र के एक स्कूल में कक्षा आठ का छात्र है. संजीव कुमार शुक्रवार की सुबह मयंक को स्कूल छोड़ गए थे. स्कूल प्रबंधन के अनुसार शून्य पीरियड में उर्दू की टीचर क्लास ले रही थी. कॉपियां जांचे जाने के दौरान मयंक का होमवर्क अधूरा था. उसे काम पूरा करने को कहा गया. वह काम पूरा कर रहा था, इसी बीच अचानक क्लास से उठकर तेजी से बाहर आया और दूसरी मंजिल से कूद गया.

वह सिर के बल आकर गिरा. इससे उसके सिर में गंभीर चोट आई है. घटना के बाद स्कूल में अफरा-तफरी मच गई. तत्काल उसे करीब के प्राइवेट अस्पताल लाया गया. जहां से उसे जैएन मेडिकल कॉलेज इलाज के लिए भेजा गया. इस बीच सूचना मिलने पर मयंक के पिता संजीव भी पहुंच गए. पुलिस भी मौके पर आ गई. थाना बन्नादेवी प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया कि स्कूल के सीसीटीवी में बच्चा खुद छलांग लगाते दिख रहा है. क्लास टीचर काम करा रही थी. तभी बच्चा उठकर भागा. उन्होंने बताया कि कूदने के कारणों की जांच की जा रही है. मयंक को 72 घंटे डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है.

वहीं, मयंक के पिता संजीव ने आरोप लगाया कि खेलकूद प्रतियोगिता के लिए छात्रों का चयन हो रहा था. उनके बेटे ने चार-पांच दिन पहले बताया था कि उसने ट्रायल में बाजी मारी तो कुछ सीनियर छात्र व एक शिक्षिका उससे इस बात पर चिढ़ने लगे. वह उसे रेस में शामिल होने से रोकना चाहते थे. जब स्पोर्ट्स टीचर ने मयंक के बारे में पूछा तब शिक्षिका और कुछ सीनियर छात्रों ने उसे जाने नहीं दिया. पिता संजीव कुमार ने बताया कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई करेंगे.वहीं, स्कूल के निदेशक एसएन सिंह ने बताया कि छात्र ने छलांग क्यों लगाई है, समझ से परे है. सीसीटीवी फुटेज पुलिस को मुहैया कराया गया है. पुलिस स्कूल स्टाफ और मयंक के दोस्तों के बयान दर्ज कर रही हैं.

इसे भी पढ़ें-नीलांचल एक्सप्रेस में यात्री की गर्दन में घुसी लोहे की रॉड, मौके पर मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details