दिल्ली

delhi

Student Died In Hyderabad: टीचर ने UKG के छात्र को स्लेट से मारा, इलाज के दौरान बच्चे की मौत

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 2, 2023, 9:43 PM IST

तेलंगाना में हैदराबाद के स्कूल में शिक्षक ने एक बच्चे को सजा देते हुए एक स्लेट उसके सिर पर मार दी. सिर पर लगी चोट से बच्चा बेहोश हो गया, जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान उस बच्चे की मौत हो गई. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

death the Kid
बच्चे की मौत

हैदराबाद: एक चौंकाने वाली घटना में, हैदराबाद में UKG के एक छात्र की उसके शिक्षक द्वारा सिर पर स्लेट से हमला करने से मौत हो गई. हेमंत शहर के रामनाथपुर के विवेक नगर स्थित कृष्णावेणी टैलेंट स्कूल में पढ़ता था. शनिवार को होमवर्क न करने पर टीचर ने बच्चे के सिर पर स्लेट से वार किया तो बच्चा बेहोश हो गया.

स्कूल प्रबंधन तुरंत बच्चे को पास के एक निजी अस्पताल में ले गया, लेकिन वहां इलाज के दौरान रविवार को उसकी मौत हो गई. छात्र की मौत से गुस्साए माता-पिता और रिश्तेदारों ने शव के साथ स्कूल के सामने विरोध प्रदर्शन किया. हालांकि, जब प्रबंधन ने परिवार को न्याय दिलाने का वादा किया तो उन्होंने अपना आंदोलन वापस ले लिया.

इसके बाद परिजन अंतिम संस्कार के लिए शव को तेलंगाना के वानापर्थी में ले गए. बताया जा रहा है कि हेमंत पिछले कुछ समय से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहा था. विडंबना यह है कि टिन टोट्स से संबंधित घटनाएं बार-बार सामने आ रही हैं. शिक्षक, जिन पर बच्चों का पालन-पोषण और देखभाल करने की जिम्मेदारी है, कभी-कभी परिणामों को समझे बिना कठोर दंड का सहारा लेते हैं.

अब समय आ गया है कि शिक्षक जिम्मेदारी से काम करें, क्योंकि बच्चों का जीवन अनमोल है और उनके परिजन अपने प्रियजनों का नुकसान नहीं सहेंगे. हालांकि सख्त होना जरूरी है, लेकिन शिक्षकों को सीमाएं नहीं लांघनी चाहिए, क्योंकि इस दौरान बच्चे सीख सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details