दिल्ली

delhi

वंदे भारत ट्रेन पर पश्चिम बंगाल में चौथी बार पथराव, खिड़की के शीशे टूटे

By

Published : Jan 9, 2023, 4:21 PM IST

Updated : Jan 9, 2023, 4:44 PM IST

पश्चिम बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर लगातार पथराव की घटनाएं सामने आ रही हैं. गत रविवार शाम को भी अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया था और अब सोमवार को फिर इस ट्रेन पर कथित तौर पर पत्थर फेंके गए हैं.

Vande Bharat Express Train
वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

कोलकाता :पश्चिम बंगाल में वंदे भारत ट्रेन पर हमला रूकने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को फिर से वंदे भारत ट्रेन पर हमले की खबर आई है. इस बार हावड़ा में यह हमला किया गया है. यह चौथी बार है कि इस ट्रेन पर बंगाल में हमला किया गया.

आपको बता दें कि इससे पहले गत रविवार शाम को ही अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया था और अब सोमवार को फिर एक बार इस ट्रेन पर कथित तौर पर पत्थर फेंके गए हैं. बताया जा रहा है कि घटना सोमवार सुबह करीब 6 बजकर 40 मिनट की है, जब वंदे भारत ट्रेन चंदनपुर से वर्धमान थाने के बीच कहीं पर थी.

पढ़ें:वंदे भारत पर पथराव पश्चिम बंगाल में नहीं बिहार में किया गया: ममता बनर्जी

इस पथराव में ट्रेन की खिड़की के शीशे टूट गए. गौरतलब है कि राज्य में 2 और 3 जनवरी को लगातार दो अलग-अलग घटनाओं में ट्रेन पर हमला किया गया था और इस बार ट्रेन पर हमले की यह चौथी घटना है. बता दें कि इस ट्रेन को आठ दिन पहले 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाई गई थी. ट्रेन पर उस समय हमला किया गया जब वह हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी जा रही थी. हुगली से निकलकर बर्दवान जिले में प्रवेश करने वाली ट्रेन पर पत्थर फेंके गए.

इससे पहले हुई इस तरह की घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने काफी तल्ख टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों ने पथराव किया है. हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच शुरू की गई वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी करने के आरोप में पुलिस ने गत गुरुवार को किशनगंज से तीन नाबालिग लड़कों को पकड़ा था. किशनगंज पुलिस द्वारा जारी बयान में कहा गया था कि कुछ दिन पहले हुई घटना के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. पुलिस ने बताया, "मामले में पोटिया पुलिस थाना क्षेत्र के निमलगांव के रहने वाले चार लड़कों की पहचान की गई जिनकी उम्र करीब 14 साल है. इनमें से तीन को पकड़ कर किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया और चौथे की तलाश की जा रही है."

Last Updated : Jan 9, 2023, 4:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details