दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 30, 2023, 7:36 PM IST

Updated : Jan 31, 2023, 7:00 AM IST

ETV Bharat / bharat

Attack on Upendra Kushwaha convoy: बाल-बाल बचे उपेन्द्र कुशवाहा, आरा में गाड़ी पर फेंके गए पत्थर

बिहार के भोजपुर जिले के जगदीशपुर में जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर हमला किया गया है. उपेंद्र कुशवाहा बक्सर में अपने समर्थकों के साथ बैठक कर पटना वापस लौट रहे थे. इसी बीच जगदीशपुर के नयका टोला मोड़ के पास उनकी गाड़ी पर पत्थर चलाये गये.

Upendra Kushwaha
Upendra Kushwaha

उपेंद्र कुशवाहा के काफिले पर हमला.

भोजपुरः बिहार के भोजपुर जिले के जगदीशपुर में जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर हमला किया गया है. उपेंद्र कुशवाहा बक्सर में अपने समर्थकों के साथ बैठक कर पटना वापस लौट रहे थे. इसी बीच जगदीशपुर के नयका टोला मोड़ के पास उनकी गाड़ी पर पत्थर चलाये गये. उपेंद्र कुशवाहा ने खुद मीडिया को इसकी जानकारी दी है. बक्सर में कुशवाहा ने पार्टी के अंदर उनके खिलाफ बोलने वालों पर हमला बोला था.

इसे भी पढ़ेंः Bihar Politics: अब दे डाली खुली चुनौती- 'उपेन्द्र कुशवाहा कोई गाजर मूली नहीं है जिसे उखाड़ फेकेंगे'

"अभी भोजपुर जिला के जगदीशपुर में नयका टोला मोड़ के पास से गुजर रहे काफिला में शामिल मेरी गाड़ी पर कुछ असामाजिक तत्वों ने अचानक हमला कर दिया, पत्थर फेंका. सुरक्षाकर्मियों के दौड़ने पर सभी भाग निकले"- उपेंद्र कुशवाहा, अध्यक्ष, जदयू संसदीय बोर्ड

तेजस्वी यादव को पता नहीं: उपेंद्र कुशवाहा पर हुए हमले को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बयान दिया. कोइलवर के धनडीहा में एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हें पता नहीं है कि उपेंद्र कुशवाहा पर हमला हुआ है. हालांकि उन्होंने इसको गलत करार देते हुए पूरे मामले की जांच की बात कही है.

उपेंद्र कुशवाहा का भोजपुर में विरोध: मिल रही जानकारी के अनुसार उपेंद्र कुशवाहा जब गुजर रहे थे तो रास्ते में ग्रामीणों ने काले झंडे दिखाए. इस दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए. कई लोगों के सिर फट गए हैं. काला झंडा दिखाने वाले किस गुट के थे इसकी जानकारी नहीं हो सकी है. काला झंडा दिखाने के दौरान कुशवाहा के समर्थकों ने दूसरे गुट के लोगों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा. इस दौरान अफरातफरी मची रही.

मौके पर पहुंची पुलिसः घटना जगदीशपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव की है. उपेंद्र कुशवाहा के काफिले पर हमले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. हमले में उपेंद्र कुशवाहा की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गयी. हालांकि वे बाल-बाल बच गये. किन लोगों ने उनकी गाड़ी पर हमला किया है, इसका पता नहीं चल सका है. इस हमले के दौरान भगदड़ मच गयी. मौके पर पहुंची पुलिस भीड़ को काबू करने का प्रयास कर रही थी. इस हमले से उपेंद्र के समर्थकों में आक्रोश था.

क्या कहा था बक्सर मेंःउपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि राजद से गठबंधन कर जदयू ने सबसे बड़ी भूल की है. समय रहते कोई निर्णय नहीं लिया तो पार्टी के अस्तित्व पर ही खतरा मंडराने लगेगा. उन्होंने डील के सवाल पर एक बार फिर नीतीश को निशाने पर लिया. एक बार फिर पूछा कि जदयू को खुलासा करना चाहिए कि आखिर राजद से क्या डील हुई है. इसी क्रम में उन्होंने जदयू नेताओ को चुनौती देते हुए कहा कि, 'उपेन्द्र कुशवाहा कोई गाजर मूली नहीं है जिसे उखाड़ फेकेंगे'.

Last Updated : Jan 31, 2023, 7:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details