दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Bihar News : सत्याग्रह एक्सप्रेस पर की पत्थरबाजी, शरारती तत्वों ने एसी बोगी की खिड़कियां तोड़ीं

बिहार के बेतिया में सत्याग्रह एक्सप्रेस पर कुछ शरारती तत्वों ने पत्थरबाजी की है, जिसमें एसी बोगी के कई शीशे टूट गए हैं. रेलवे पुलिस मामले की जांच में जुटी है. एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 23, 2023, 2:14 PM IST

Updated : Aug 23, 2023, 2:58 PM IST

Etv Bharat
सत्याग्रह एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी

बेतियाःबिहार के बेतिया में आनंद विहार से रक्सौल जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस की एसी बोगी पर शरारती तत्वों ने ताबड़तोड़ पत्थरबाजी कर दी. इस घटना में सत्याग्रह एक्सप्रेस की तीन खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए गए. हालांकि, इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ है. रेलवे सुरक्षा बल नरकटियागंज ने कंट्रोल से मिली सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. यह घटना नरकटियागंज रेलवे स्टेशन की है.

ये भी पढ़ें :बिहार में ट्रेन पर पथराव: टिकट चेकिंग के विरोध में आक्रोशित भीड़ ने की पत्थरबाजी, पांच TTE घायल

ट्रेन खुलने के बाद की मारपीट : बताया जाता है कि गाड़ी संख्या 15274 सत्याग्रह एक्सप्रेस के एसी कोच पर कुछ लड़कों ने पथराव किया था. इसके बाद रेलवे पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक ने बताया है कि उसके रिश्तेदार के साथ ट्रेन में किसी ने मारपीट की थी. इसके बाद रिश्तेदार ने स्टेशन पर लड़कों को बुलाया था, लेकिन ट्रेन खुल गई. उसके बाद गुस्साए लड़कों ने एसी बोगी पर पथराव कर दिया.

ट्रेन के अंदर 10-15 लड़के कर रहे थे मारपीट : ड्यूटी में तैनात आरक्षी उमेश कुमार राय ने बताया कि "ट्रेन के अंदर 10-15 लड़के घुसकर किसी व्यक्ति के साथ मारपीट कर रहे थे. जब इसकी सूचना उन्हें मिली तो वह दौड़कर वहां पहुंचे. तब तक ट्रेन से 10-15 की संख्या में लड़के कूद कर रक्सौल लाइन पड़कर भागने लगे. इस दौरान एक युवक को उन्होंने धर दबोचा". ट्रेन काफी स्पीड में थी जिस कारण बाकी युवक भागने में सफल रहे.

छह युवकों की हुई है पहचान :गिरफ्तार युवक की पहचान शनि कुमार उम्र-20 वर्ष पिता रामजीवन ठाकुर, शिकारपुर थाना क्षेत्र धुमनगर मटियरिया वार्ड नंबर 6 निवासी के रूप में हुई है. बता दें कि आनंद विहार से रक्सौल जाने के दौरान यह घटना हुई है. नरकटियागंज आरपीएफ के पोस्ट कमांडर चंदन कुमार ने बताया कि से 6 युवकों की पहचान कर ली गई है. किसी भी हाल में उनको गिरफ्तार किया जाएगा तथा कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस घटना में सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन के एक बोगी के चार खिड़कियों का शीशा टूट कर बिखर गया था

"सीसीटीवी फुटेज के आधार पर धूमनगर निवासी शनि कुमार गिरफ्तार किया गया है. शनि कुमार ने स्वीकार किया है कि उसके जीजा से ट्रेन में मारपीट की गई थी. इस कारण वह नाराज होकर अपने दोस्तों को बुलाया और ट्रेन पर पथराव कर दिया".-चंदन कुमार, आरपीएफ पोस्ट कमांडर

Last Updated : Aug 23, 2023, 2:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details