दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 1, 2023, 10:22 PM IST

Updated : Apr 1, 2023, 10:35 PM IST

ETV Bharat / bharat

Violence in Sahibganj: साहिबगंज में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान पत्थरबाजी, सदर एसडीपीओ समेत कई लोग घायल

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान साहिबगंज में असामाजिक तत्वों के द्वारा पत्थरबाजी की गई है. जिसमें पुलिस पदाधिकारी, चार पुलिस जवान और कई लोग घायल हो गए हैं. वहीं पत्थरबाजी के बाद साहिबगंज में स्थिति तनावपूर्ण है.

stone-pelting-during-immersion-procession-in-sahibganj
साहिबगंज हिंसा की तस्वीर

देखें वीडियो

साहिबगंज:शहर के नगर थाना क्षेत्र के कुलीपाड़ा मोहल्ले में शनिवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस में शामिल लोगों पर असामाजिक तत्वों ने पत्थरबाजी कर दी. बताया जाता है कि चार से पांच पूजा समिति के लोग दुर्गा प्रतिमाओं को विसर्जन करने के लिए गंगा घाट जा रहे थे. इसी दौरान अतिसंवेदनशील इलाका एलसी रोड को पार कर जैसे ही विसर्जन जुलूस कुलीपाड़ा के पास पहुंचा पत्थरबाजी शुरू हो गई. जिसमें सदर एसडीपीओ सहित जुलूस में शामिल दर्जनों लोग घायल हो गए हैं.

ये भी पढे़ं-जमशेदपुर में जुलूस के दौरान पत्थरबाजी पर भड़के लोग, प्रदर्शन कर सीओ को हटाने की कर रहे मांग

सदर एसडीपीओ, चार पुलिस कर्मी सहित कई लोग घायलःपत्थरबाजी शुरू होते ही भगदड़ मच गई. पत्थरबाजी में सदर एसडीपीओ राजेन्द्र दुबे सहित तीन से चार पुलिस कर्मियों को चोट लगी है. साथ ही जुलूस में शामिल दर्जनों लोग भी जख्मी हुए हैं. वहीं उपद्रवियों ने मौके पर खड़ी दो मोटरसाइकिल भी फूंक दी है.घटना के बाद प्रतिमा विसर्जन जुलूस में शामिल लोग न्याय की मांग को लेकर विसर्जन यात्रा को रोक दिया.

पत्थारबाजी के बाद स्थिति तनावपूर्णःपत्थरबाजी के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है. जुलूस में शामिल प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सभी लोग नाच-गा रहे थे. इसी दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने अचानक पत्थरबाजी कर दी. लोगों ने बताया कि कुलीपाड़ा इलाके में एक समुदाय विशेष के लोग ज्यादा रहते हैं. इस कारण आशंका है कि उन्होंने ही पत्थरबाजी की है.

डीसी, एसडीएम सहित पुलिस पदाधिकारियों ने संभाला मोर्चाः वहीं घटना की सूचना मिलते ही उपायुक्त रामनिवास यादव, सदर एसडीएम राहुल जी आनंद जी सहित सभी थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई और मोर्चा संभाल लिया. उपायुक्त ने बारीकी से घटनास्थल का जायजा लिया. इस संबंध में उपायुक्त रामनिवास यादव ने कहा कि माहौल शांत है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. लॉ एंड आर्डर तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है.

उपायुक्त रामनिवास यादव ने कहा कि शाम को रामनवमी पूजा की समाप्ति के बाद दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन किया जा रहा था. शहर के कुलीपाड़ा स्थित कृष्णा नगर मुख्य सड़क पर विसर्जन जुलूस पर पत्थरबाजी हुई हैं. कुछ लोग घायल हैं सब का इलाज चल रहा है. कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हैं. पत्थरबाजी करने वाले में कुछ लोगों को चिन्हित किया गया है जल्द कार्रवाई की जाएगी. अगले 2 दिनों तक भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती रहेगी.

घायलों को पहुंचाया गया सदर अस्पतालःआनन-फानन में घायलों को लोग सदर अस्पताल पहुंचाया गया. जहां ऑन ड्यूटी तैनात चिकित्सकों ने घायलों का इलाज किया. वहीं अस्पताल में घायलों के पहुंचने का सिलसिल जारी है. इस संबंध में अस्पताल के एक कर्मी ने बताया कि सदर एसडीपीओ को सिर में चोट लगी है. ड्रेसिंग कर जरूरी दवाएं दी गई हैं. अन्य लोगों का भी इलाज किया जा रहा है.

Last Updated : Apr 1, 2023, 10:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details