दिल्ली

delhi

अतीक के करीबी मोहम्मद मुस्लिम से STF कर रही पूछताछ, असद से बातचीत का ऑडियो हुआ था वायरल

By

Published : Apr 19, 2023, 1:24 PM IST

Updated : Apr 19, 2023, 1:38 PM IST

अतीक अहमद के करीबियों पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है. एसटीएफ ने अतीक के करीबी रहे बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम को हिरासत में लिया है.

ो

लखनऊ : अतीक अहमद के करीबी बिल्डर रहे मोहम्मद मुस्लिम को एसटीएफ ने पूछताछ के हिरासत में लिया है. मंगलवार को मोहम्मद मुस्लिम और एनकाउंटर में ढेर हुए असद के बीच बातचीत का एक पुराना ऑडियो वायरल हुआ था. इस ऑडियो में असद मुस्लिम को लखनऊ की जेल में बंद अपने भाई उमर से मुलाकात करने के लिए कह रहा था.

सूत्रों के मुताबिक, जिस बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम को एसटीएफ ने हिरासत में लिया है, उसका और एनकाउंटर में ढेर किए गए असद के बीच पैसों के लेन-देन का ऑडियो वायरल हो रहा है. मोहम्मद मुस्लिम प्रयागराज का हिस्ट्रीशीटर है और प्रयागराज से लेकर लखनऊ में उसके खिलाफ गुंडा एक्ट, जालसाजी, धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेज बनाने जैसे 16 मुकदमे दर्ज हैं. ये मुकदमे प्रयागराज के करेली, धूमड़गंज, खुल्दाबाद और लखनऊ के वजीरगंज थाने में दर्ज हैं. यही नहीं मोहम्मद मुस्लिम के लखनऊ के डालीगंज इलाके में बनी वली ब्रदर्स बिल्डिंग में बीते दिनों लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी का बुलडोजर भी चला था.


सूत्रों के मुताबिक, 2023 की शुरुआत में अतीक अहमद ने साबरमती जेल से बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम को रंगदारी के लिए धमकी भारी कॉल की थी, जिसके बाद 9 जनवरी को अतीक के बेटे असद ने मोहम्मद मुस्लिम को फोन किया और उसने लखनऊ जेल में बंद उमर से मुलाकात करने के लिए कहा था, जिसके बाद मुस्लिम ने असद का फोन उठाना बंद कर दिया था. ऐसे में असद ने बिल्डर मुस्लिम को एक मैसेज भेजा था. इसमें लिखा था कि 'बहुत ज्यादा गलत कर रहे हो, परसों तक चाहिए कोई भी कीमत पर. कुछ भी रखा हो तो कल तक चाहिए, जरूरत है, बहुत जरूरत है. मोहम्मद मुस्लिम और असद की कॉल ऑडियो में किसी इमरान का भी जिक्र किया जा रहा है. अब एसटीएफ उस इमरान की भी तलाश कर रही है.


बिल्डर से मांगी जा रही थी रंगदारी : यूपी एसटीएफ को शक है कि उमेश पाल हत्याकांड को अंजाम देने के लिए अतीक अहमद और उसका बेटा असद पैसों का जुगाड़ कर रहे थे. इसके लिए उन्होंने मोहम्मद मुस्लिम से रंगदारी मांगी थी, लेकिन मोहम्मद मुस्लिम ने देने से इंकार कर दिया, जिसके बाद अतीक अहमद ने साबरमती जेल से मोहम्मद मुस्लिम को कॉल की थी. ऐसे में अब एसटीएफ ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या मोहम्मद मुस्लिम ने असद को पैसे दिए थे.


यह भी पढ़ें : माफिया अतीक अहमद और बिल्डर का चैट वायरल, पैसों को लेकर किया था वाट्सएप मैसेज

Last Updated : Apr 19, 2023, 1:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details