दिल्ली

delhi

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी 28 अक्ट्रबर से एक नवंबर तक पर्यटकों के लिए बंद रहेगा

By

Published : Oct 17, 2021, 10:13 PM IST

गुजरात में नर्मदा जिले के केवडिया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी 28 अक्टूबर से 1 नवंबर तक आम पर्यटकों के लिए बंद रहेगा. दरअसल, यह रोक सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती पर 31 अक्टूबर को आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह के लिए लगाई गई है. पढ़ें पूरी खबर...

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

अहमदाबाद :गुजरात में नर्मदा जिले के केवडिया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी 28 अक्टूबर से एक नवंबर तक आम पर्यटकों के लिए बंद रहेगा. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि यह रोक सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती पर 31 अक्टूबर को आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह के लिए लगाई गई है.

गौरतलब है कि सरदार वल्लभ भाई पटेल को समर्पित उनकी 182 मीटर ऊंची मूर्ति पर्यटकों के बीच आकर्षण का केंद्र है. यह दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा है.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के मुख्य प्रशासक के कार्यालय ने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोट में कहा कि प्रतिमा के साथ-साथ उससे जुड़े अन्य आकर्षण भी 28 अक्टूबर से एक नवंबर तक आम पर्यटकों के लिए बंद रहेंगे.

पढ़ें :स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की टिकटों से छेड़छाड़, यात्रा एजेंसी के खिलाफ FIR

अधिकारियों का कहना है कि बहुत संभव है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को भारत के लौहपुरुष की जयंती पर केवडिया आएं, लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details