दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Rajasthan : एसएसटी टीम की राजस्थान के बूंदी में बड़ी कार्रवाई, बस से पकड़ी 60 लाख की चांदी

राजस्थान के बूंदी जिले के हिंडोली क्षेत्र में एसएसटी टीम ने रविवार को कार्रवाई करते हुए एक स्लीपर बस से करीब 85 किलो चांदी बरामद की. वहीं, बताया गया कि बस मथुरा से कोटा जा रही थी. इसी दौरान नाकेबंदी कर एसएसटी टीम ने बस की तलाशी ली, जिसमें से कीमत 85 किलो चांदी बरामद हुई, जिसे जब्त कर लिया गया. साथ ही जब्त चांदी की कीमत 60 लाख रुपए बताई जा रही है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 12, 2023, 4:06 PM IST

Updated : Nov 12, 2023, 4:35 PM IST

SST team caught 85 kg silver
85 किलो चांदी जब्त

बूंदी.राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस एक्टिव मोड में है. प्रदेश में जगह-जगह नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग की जा रही है. इसी कड़ी में रविवार को जिले के हिंडोली क्षेत्र में एसएसटी टीम ने एक स्लीपर बस से करीब 85 किलो चांदी बरामद की. साथ ही एक अन्य बस जो अलवर से बहरोड़ की ओर जा रही थी, उससे करीब 120 किलो मिठाई जब्त की गई है.

एसएसटी टीम के सदस्य व सहायक विकास अधिकारी दिनेश कुमार मारू ने बताया- ''मथुरा से कोटा जा रही एक बस को हिंडोली के नजदीक किशोरपुरा टोल प्लाजा पर रुकवाया गया. बस नेशनल हाई-वे 52 पर जयपुर की तरफ से कोटा की ओर आ रही थी. हालांकि, जब बस को रोककर बिल और टैक्स संबंधित कागजातों को मांगा गया तो उनके पास कोई भी कागज मौजूद नहीं था. ऐसे में एसएसटी टीम ने बस की तलाशी ली, जिसमें से 85 किलो चांदी बरामद हुई, जिसे जब्त कर लिया गया है. वहीं, जब्त की गई चांदी की कीमत करीब 60 लाख रुपए बताई जा रही है.

पढ़ें:Rajasthan: दो करोड़ की नकली करेंसी जब्त, पुलिस ने एक युवक को लिया हिरासत में

मोटर पार्ट्स बता कर ले जाई रही थी चांदी: एसएसटी टीम के सदस्य व सहायक विकास अधिकारी दिनेश कुमार मारू ने बताया- ''बस की तलाशी के दौरान डिक्की से दो कट्टे मिले. जब इस संबंध में चालक से पूछा गया तो उसने बताया कि इसमें मोटर पार्ट्स हैं, जिसे कोटा ले जाया जा रहा है. हालांकि, शक होने पर उसकी जांच की गई. जांच के दौरान कट्टे से चांदी की पायजेब बरामद हुई. वहीं, जब चालक से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि ये माल मथुरा से कोटा के लिए बुक किया गया था. इसकी सूचना जीएसटी और इनकम टैक्स टीम को भी दे दी गई है.'' साथ ही जब्त समान को आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है.

बस की सीट पर रखा था माल:वहीं, एक दूसरी बस से करीब 1.2 क्विंटल मिठाई बरामद हुई है. यह अलवर के बहरोड़ से बूंदी ले जाई जा रही थी, जिसे मिलावटखोर दीपावली पर खपाने वाले थे. बूंदी के फूड इंस्पेक्टर मोजीलाल कुंभकार ने बताया- ''बस में सीट पर मिठाई रखी थी, जिसका वजन करीब 120 किलो था. इलेक्शन के दौरान हो रही एसएसटी टीम की नाकेबंदी कर चेकिंग में इसे जब्त किया गया. वहीं, चेकिंग में मिठाई जब्त होने के बाद इसका मालिक भी सामने आया. उसके बाद सैंपल लेकर माल को मालिक को सौंप दिया गया.

Last Updated : Nov 12, 2023, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details