दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

घाटी का माहौल खराब करने की कोशिश मामले में कोर्ट ने तलब की रिपोर्ट

अदालत ने कथित रूप से कश्मीरियों के खिलाफ झूठ फैलाने और घाटी में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश मामले में पुलिस से रिपोर्ट तलब की है. पढ़ें पूरा मामला.

By

Published : Jul 5, 2021, 7:21 PM IST

कोर्ट ने तलब की रिपोर्ट
कोर्ट ने तलब की रिपोर्ट

श्रीनगर:कश्मीरियों के खिलाफ झूठ फैलाने और घाटी में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश मामले में अदालत ने जम्मू-कश्मीर पुलिस से रिपोर्ट मांगी है. अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा, जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना और सोशल मीडिया यूजर अमन बाली पर इस संबंध में एक छात्र कार्यकर्ता ने आरोप लगाए हैं.

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी फारूक अहमद भट ने अपने आदेश में सदर थाने के प्रभारी (एसएचओ) को इस मामले में 12 जुलाई तक रिपोर्ट देने को कहा है. आदेश में यह भी लिखा है कि यदि वह (एसएचओ) ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

छात्र कार्यकर्ता ने दाखिल की थी याचिका

एक दिन पहले एक छात्र कार्यकर्ता नासिर खुहमी ने सिरसा, रैना और बाली के खिलाफ मामला दर्ज करने की अपील करते हुए अदालत में याचिका दायर की थी. खुहमी ने वकील के माध्यम से दायर याचिका में दावा किया था, 'सिख महिला की मुस्लिम पुरुष से शादी को लेकर सिरसा, रैना और बाली ने जम्मू-कश्मीर में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने और झूठ फैलाने की कोशिश की है.'

सिरसा समेत कई सिख नेताओं ने हाल ही में श्रीनगर में एक सिख महिला की मुस्लिम से शादी को लेकर कई पत्रकारवार्ताओं को संबोधित किया था.

पढ़ें- कथित धर्मांतरण की शिकार सिख युवती का उसके ही समुदाय के लड़के से हुआ विवाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details