दिल्ली

delhi

T-20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले मलिंगा ने लिया संन्यास, लिखा...

By

Published : Sep 14, 2021, 6:56 PM IST

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले श्रीलंका के स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है.

Lasith Malinga retires  fast bowler Lasith Malinga  Sri Lankan Cricket Team  Cricket News  गेंदबाज लसिथ मलिंगा  लसिथ मलिंगा संन्यास  खेल समाचार  Sports News
गेंदबाज लसिथ मलिंगा

कोलंबो:श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने टी-20 क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. मलिंगा ने टी-20 के 295 मैचों में 19.68 के औसत से 390 विकेट लिए हैं.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, मलिंगा ने साल 2011 में टेस्ट और साल 2019 में वनडे प्रारूप से संन्यास की घोषणा की थी. इसी साल जनवरी में मलिंगा ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट से भी संन्यास की घोषणा की थी, जब उन्हें मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया था. मलिंगा टी-20 में 100 विकेट अपने नाम करने पहले गेंदबाज बने थे.

यह भी पढ़ें:PCB अध्यक्ष रमीज राजा ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों की मेहनताना बढ़ाई

मलिंगा ने कहा, आज का दिन मेरे लिए बहुत खास है. मैं आप सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे पूरे टी-20 कैरियर में मेरा साथ दिया. आज मैंने अपने टी-20 गेंदबाजी को 100 फीसदी आराम देने का फैसला किया है. मैं श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड, मुंबई इंडियंस, मेलबर्न स्टार्स, केंट क्रिकेट क्लब, रंगपुर राइडर्स, गुयाना वॉरियर्स, मराठा वॉरियर्स और मॉन्ट्रियल टाइगर्स को धन्यवाद देना चाहता हूं.

उन्होंने कहा, अब मैं अपने अनुभव को उन युवा क्रिकेटरों के साथ साझा करना चाहता हूं, जो अपनी राष्ट्रीय टीम और फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना चाहते हैं. खेल के लिए मेरा प्यार कभी कम नहीं होगा. हम अपने युवाओं को इतिहास बनाते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details