दिल्ली

delhi

कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में अबू आजमी समेत 18 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

By

Published : Aug 9, 2021, 5:45 AM IST

जन्मदिन के उत्सव के दौरान कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक अबू आसिम आजमी और उनकी पार्टी के 17 अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ रविवार को प्राथमिकी दर्ज की गयी.

अबू आजमी
अबू आजमी

मुंबई : जन्मदिन के उत्सव के दौरान कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक अबू आसिम आजमी और उनकी पार्टी के 17 अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ रविवार को प्राथमिकी दर्ज की गयी. पुलिस ने यह जानकारी दी.

आजमी पर आरोप है कि उन्होंने उपनगरीय गोवंडी इलाके में कई स्थानों पर सपा कार्यकर्ताओं के साथ एकत्र होकर अपना जन्मदिन मनाने के दौरान कोरोना वायरस संबंधी नियमों का उल्लंघन किया۔ आजमी मानखुर्द शिवाजी नगर विधानसभा सीट से विधायक हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'विधायक ने रविवार को शाम पांच बजे से साढ़े आठ बजे के बीच गोवंडी के शिवाजी नगर इलाके में विभिन्न स्थानों पर अपने पार्टी समर्थकों के साथ जन्मदिन का जश्न मनाया. जन्मदिन के उत्सव के दौरान लोग कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हुए देखे गए। उनमें से कई लोगों ने मास्क भी नहीं पहना हुआ था,'

इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने इन जगहों पर पहुंच कर आवश्यक कार्रवाई की। पुलिस ने सपा के एक कार्यकर्ता के पास से तलवार भी बरामद की.

पढ़ें - बंगाल के पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी को भाजपा से निकाले जाने की संभावना

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और 269 के अलावा शस्त्र कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इस मामले में अब तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details