दिल्ली

delhi

सौमित्र चटर्जी : इडेन गार्डन का कभी कोई टेस्ट मैच नहीं छोड़ा

By

Published : Nov 15, 2020, 9:46 PM IST

बांग्ला फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता सौमित्र चटर्जी को अभिनय के साथ -साथ क्रिकेट से भी प्रेम था. वर्ष 1980 तक शायद ही कभी ऐसा हुआ हो कि जब इडेन गार्डन में क्रिकेट का टेस्ट मैच हो और उन्होंने मैच नहीं देखा हो.

soumitra-chatterjee
soumitra-chatterjee

कोलकाता :बांग्ला फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता सौमित्र चटर्जी को अभिनय के साथ -साथ क्रिकेट से भी प्रेम था और वर्ष 1980 तक शायद ही कभी ऐसा हुआ हो कि जब कोलकाता के इडेन गार्डन में क्रिकेट का टेस्ट मैच हो और उन्होंने मैच नहीं देखा हो.

सौमित्र चटर्जी का रविवार को निधन हो गया. चटर्जी के साथ बिताए गए समय को याद करते हुए बंगाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ता समबरन बनर्जी ने कहा कि वह क्रिकेट के प्रशंसक थे और इस खेल से जुड़ी हर गतिविधि की जानकारी रखते थे.

बनर्जी ने कहा, वह क्रिकेट के बहुत बड़े प्रशंसक थे. टेस्ट मैच से सबसे अधिक प्रेम करते थे. इडेन गार्डन में 60, 70 और 80 के दशक में होने वाले टेस्ट मैच को देखना वह कभी नहीं भूलते थे. वह क्रिकेट से जुड़ी हर गतिविधि पर नजर रखते थे.

बनर्जी ने बताया, हालांकि, उन्हें आईपीएल मैच की रूप रेखा को लेकर आशंकाएं थीं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने भी सौमित्र चटर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

पढ़ें-बंगाल ने सौमित्र चटर्जी को दी अश्रुपूर्ण विदाई, पंचतत्व में हुए विलीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details