दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Sooryavanshi box office: अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' को मिली बंपर ओपनिंग, पहले दिन कमाए इतने करोड़

फिल्म 'सूर्यवंशी' ने अपनी रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 26.29 करोड़ रुपए की कमाई की है. यह कोरोना काल के बाद रिलीज हुई किसी भी फिल्म की अब तक की सबसे बड़ी कमाई हैं.

By

Published : Nov 6, 2021, 8:34 PM IST

अक्षय-कैटरीना की 'सूर्यवंशी'
अक्षय-कैटरीना की 'सूर्यवंशी'

हैदराबाद:अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ स्टारर रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित फिल्म 'सूर्यवंशी' देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. COVID-19 के कारण फिल्म की रिलीज 2020 से रुकी हुई थी और फैंस को इसका बेसब्री से इंतजार था. फिल्म 'सूर्यवंशी' ने अपनी रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 26.29 करोड़ रुपए की कमाई की है. यह कोरोना काल के बाद रिलीज हुई किसी भी फिल्म की अब तक की सबसे बड़ी कमाई है. यह जानकारी फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने अपने ट्वीट कर दी हैं.

देश के विभिन्न राज्यों में कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का पालन किया जा रहा है. जिसके तहत 50% क्षमता के साथ सिनेमाघरों के संचालन की अनुमति मिली हैं. इसके बावजूद रोहित शेट्टी की 'सूर्यवंशी' ने पहले दिन देश के बड़े हिस्सों में 50% की कटौती के बावजूद राष्ट्रीय स्तर पर 26.29 करोड़ रुपये का कारोबार किया है. यही नहीं, विदेशों में भी फिल्म अच्छा प्रदर्शन कर रही है. फिल्म को 66 देशों में 1300 स्क्रीन पर रिलीज किया गया हैं. वहीं, देश में 4000 से ज्यादा स्क्रीन पर सूर्यवंशी रिलीज हुई है.फिल्म में अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की अहम भूमिका है. वहीं फिल्म में अजय देवगन और रणवीर सिंह भी नजर आ रहे हैं.

फिल्म 'सूर्यवंशी' में सिंबा के क्लाइमेक्स में डिक्लेयर कर दिया गया था कि रोहित शेट्टी की अगली फिल्म ‘सूर्यवंशी’ होगी. जिसमें अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ के अलावा 'सिंघम' अजय देवगन और 'सिंबा' रणवीर सिंह भी होंगे. यानी सूर्यवंशी में अक्षय कुमार, अजय देवगन और रणवीर सिंह के साथ धमाकेदार अंदाज में नजर आने वाले हैं. बता दें कि साल 2018 में बड़े पर्दे पर रिलीज हुई रोहित शेट्टी की आखिरी फिल्म सारा अली खान और रणवीर सिंह स्टारर 'सिंबा' थी.

जुलाई-अगस्त महीने से सिनेमाघरों का हो रहा संचालन

देशभर के विभिन्न राज्यों में कोरोना केस में कमी को देखते हुए राज्य सरकारों ने सिनेमाघरों के संचालन की अनुमति दी थी. जिसके बाद दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, गुजरात, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सहित कई राज्यों ने जुलाई-अगस्त से सिनेमाघरों का संचालन फिर से शुरू कर दिया था. हालांकि, महाराष्ट्र में थियेटर अक्टूबर में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खुले थे.

दिवाली का भी सूर्यवंशी को मिला फायदा

फिल्म 'सूर्यवंशी' दिवाली के मौके पर रिलीज होने का भी फायदा दिखाई दे रहा हैं. दरअसल, फिल्म 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. उसके ठीक एक दिन पहले दिवाली थी. इस दौरान स्कूल से लेकर सरकारी दफ्तर सभी बंद थे. लोगों ने अपने चहेते अभिनेता की फिल्मों को देखने के लिए सिनेमाघरों का रुख किया.

फिल्म 'सूर्यवंशी' के रिलीज के एक दिन बाद सॉन्ग 'टिप टिप बरसा पानी' को यू-ट्यूब पर रिलीज किया गया है. जिस पर लाखों की संख्या में व्यूज आ गए हैं. गाने में कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की केमिस्ट्री को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. जिस तरह से कैटरीना ने अपनी कातिलाना अदाएं दिखाई हैं, उसे देख फैंस के पसीने छूट गए हैं.

ये भी पढ़ें:फिल्म 'सूर्यवंशी' की शूटिंग के दौरान अक्षय को क्यों आई स्कूल के दिनों की याद ?

वर्क्र फ्रंट की बात करें तो कैटरीना कैफ जल्द ही टाइगर फ्रंचाइजी की तीसरी फिल्म टाइगर 3 में अभिनेता सलमान खान के साथ नजर आने वाली हैं. फिल्म में वो पाकिस्तानी एजेंट की भूमिका में दिखाई देंगी और सलमान खान रॉ एजेंट की भूमिका में नजर आने वाले हैं. फिल्म में उनके अलावा इमरान हाशमी मुख्य विलेन की भूमिका में दिखाई देंगे.

अक्षय कुमार के वर्कफ्रंट की बात करें तो अभिनेता की आखिरी फिल्म बेल बॉटम थीं. लॉकडाउन के बाद ये अक्षय कुमार की पहली फिल्म थीं. अक्षय ने इसके अलावा रक्षाबंधन, अतरंगी रे की शूटिंग खत्म कर दी है. अक्षय कुमार फिल्म बच्चन पांडे, पृथ्वीराज चौहान और सिंड्रैला में नजर आएंगे.

ये भी पढ़ें:Tip Tip Song : अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ रीक्रिएट सॉन्ग 'टिप-टिप बरसा पानी' रिलीज

ये भी पढ़ें:'टिप-टिप बरसा पानी' का रीक्रिएट रिलीज, देखें रवीना टंडन और कैटरीना कैफ का लुक

ABOUT THE AUTHOR

...view details