दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सोनू सूद के घर पहुंची आयकर विभाग की टीम

लॉकडाउन के समय लोगों की मदद के लिए सामने आने वाले अभिनेता सोनू सूद के परिसरों में आयकर विभाग के अधिकारी पहुंचे. इसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित अन्य नेताओं ने प्रतिक्रियाएं दी है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Sep 15, 2021, 6:07 PM IST

Updated : Sep 15, 2021, 9:46 PM IST

sonu sood
sonu sood

मुंबई : आयकर विभाग के अधिकारी कथित कर चोरी मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार को अभिनेता सोनू सूद से जुड़े मुंबई और कुछ अन्य स्थानों के ठिकानों पर पहुंचे. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

इसी क्रम में लखनऊ में एक्सप्रेस वे बनाने वाली कार्यदाई संस्था के संचालक और सोनू सूद के सहयोगी अनिल सिंह के ठिकानों पर आयकर का सर्वे हुआ है. विभूतिखण्ड स्थित अनिल सिंह के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग की टीम की ओर से कार्यवाही जारी है. आयकर विभाग अभी तक इस सम्बंध में कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी है.

बता दें कि ठेकेदार अनिल सिंह की एपीसीओ कंपनी प्रदेश में कई एक्सप्रेस वे का निर्माण कर रही है. अनिल सिंह एपीसीओ कंपनी पूरे देश में कारोबार करती है. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे भी एपीसीओ कंपनी काम कर रही है. अनिल सिंह का आवास और दफ्तर विभूति खंड में है, जहां छापा मारा गया है. गौरतलब है कि इससे पहले अभिनेता सोनू सूद के ठिकानों पर भी आयकर विभाग की ओर से सर्वे हुआ है. यह कार्यवाही करोड़ों की टैक्स चोरी की आशंका में की जा रही है.

सूत्रों ने बताया कि जांच की यह कार्रवाई मुंबई और लखनऊ के कम से कम आधा दर्जन ठिकानों पर की गई. अभी तक स्पष्ट नहीं है कि क्या आयकर विभाग के अधिकारी सूद के आवास पर भी पहुंचे हैं.

सूत्रों ने बताया कि संपत्ति की खरीद आयकर विभाग की नजर में है.

पढ़ें :-Sonu Sood राजनीति में आने वाले हैं ? मुख्यमंत्री केजरीवाल से मुलाक़ात की वजह क्या ?

गौरतलब है कि अभिनेता सूद पिछले साल कोविड-19 की वजह से लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में प्रवासी कामगरों को उनके घर पहुंचने में मदद कर राष्ट्रीय चर्चा में आए थे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने हाल में 48 वर्षीय सूद को 'देश का मेंटर' कार्यक्रम के तहत आम आदमी पार्टी सरकार का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया है. इस कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों का उनके करियर को लेकर मार्गदर्शन दिया जाएगा.

नेताओं ने दी प्रतिक्रियाएं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि सोनू सूद के साथ भारत के उन लाखों परिवारों की दुआएं हैं, जिन्हें मुश्किल घड़ी में इस अभिनेता का सहयोग मिला था.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग के अधिकारी कथित कर चोरी की जांच के सिलसिले में बुधवार को मुंबई व कुछ अन्य स्थानों पर सोनू सूद से संबद्ध परिसरों में पहुंचे.

केजरीवाल ने सूद के समर्थन में उतरते हुए ट्वीट में कहा, ' सच्चाई की राह पर लाखों मुश्किलें हैं, लेकिन सच्चाई की हमेशा जीत होती है. सच्चाई के रास्ते पर लाखों मुश्किलें आती हैं, लेकिन जीत हमेशा सच्चाई की ही होती है. सोनू जी के साथ भारत के उन लाखों परिवारों की दुआएं हैं, जिन्हें मुश्किल घड़ी में सोनू जी का साथ मिला था.'

दिल्ली सरकार ने हाल ही में उन्हें आम आदमी पार्टी सरकार के 'देश का मेंटोर्स' कार्यक्रम का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया था. इस कार्यक्रम के तहत छात्रों को अपना करियर तलाशने में मदद की जाएगी.

आप नेता एवं पार्टी के विधायक राघव चड्ढा ने ट्वीट किया, 'यह कुछ और नहीं, बल्कि लाखों लोगों द्वारा मसीहा माने जाने वाले एक बड़े परोपकारी को असुरक्षित सरकार की ओर से चुनिंदा तरीके से निशाना बनाया जाना है. '

आप विधायक आतिशी ने आरोप लगाया कि अभिनेता एव परोपकारी सोनू सूद के खिलाफ आयकर विभाग का 'सर्वे' भाजपा द्वारा यह स्पष्ट संदेश है कि वह देश में अच्छा काम करने वाले किसी भी व्यक्ति को निशाना बनाएगी.

आतिशी ने ट्वीट किया, 'लॉकडाउन के दौरान प्रवासियों की मदद करना क्या सोनू सूद का गुनाह था? मुश्किल घड़ा में मदद करना क्या उनका गुनाह था?'

उल्लेखनीय है कि पिछले साल कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लागू किये गये राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान अभिनेता प्रवासी श्रमिकों को अपने गृह राज्य पहुंचने में मदद करने को लेकर खबरों में रहे थे. उन्होंने महामारी की दूसरी लहर के दौरान भी लोगों की मदद की.

Last Updated : Sep 15, 2021, 9:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details