दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Bangladesh Liberation War : आज भी करोड़ों भारतीयों की प्रेरणा हैं इंदिरा गांधी- सोनिया गांधी

बांग्लादेश मुक्ति संग्राम (Bangladesh Liberation War) के 50 साल पूरे होने के मौके पर जश्न मनाया जा रहा है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा है कि 50 साल पहले बांग्लादेश के साहसी लोगों ने खुद को एक नया भविष्य दिया था. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के योगदान को भी याद किया.

By

Published : Dec 15, 2021, 7:10 PM IST

Updated : Dec 15, 2021, 7:46 PM IST

Sonia Gandhi
सोनिया गांधी

नई दिल्ली :कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा है कि 50 साल पहले बांग्लादेश के साहसी लोगों ने खुद को एक नया भविष्य दिया था. बांग्लादेश मुक्ति संग्राम (Bangladesh Liberation War) की 50वीं वर्षगांठ के मौके पर अपने वक्तव्य में सोनिया ने कहा कि भारत बांग्लादेश के साथ (India with Bangladesh) हमेशा खड़ा रहा है. उन्होंने कहा कि भारत ने एक करोड़ शरणार्थियों को शरण दी है.

बांग्लादेश मुक्ति संग्राम पर सोनिया गांधी का संबोधन

सोनिया ने कहा कि बांग्लादेश मुक्ति संग्राम के मौके पर आज हम इंदिरा गांधी (Bangladesh Liberation War Indira Gandhi) को बड़े गर्व के साथ याद करते हैं. उन्होंने कहा कि इंदिरा अपने साहस और लचीलेपन के लिए करोड़ों भारतीयों के लिए प्रेरणा बनी हुई हैं. उन्होंने भारत को कृषि, परमाणु ऊर्जा और अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के अपने दृढ़ संकल्प को जारी रखा था.

यह भी पढ़ें-

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया जाना चाहिए. बकौल सोनिया गांधी, 1971 कई मायनों में इंदिरा गांधी का सबसे बेहतरीन साल था. उन्होंने बांग्लादेश के लोगों के लिए पूरे विश्व समुदाय को संवेदनशील बनाया.

(एएनआई)

Last Updated : Dec 15, 2021, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details