दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सोनिया ने पवार, अब्दुल्ला और कई अन्य विपक्षी नेताओं के साथ बैठक की

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress president sonia gandhi) ने मंगलवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) और विपक्षी दलों के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की, जिसमें संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र (winter session) में विपक्ष की साझा रणनीति को लेकर चर्चा की गई.

By

Published : Dec 14, 2021, 9:53 PM IST

सोनिया और पवार
सोनिया और पवार

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress president sonia gandhi) ने मंगलवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) और विपक्षी दलों के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की, जिसमें संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र (winter session) में विपक्ष की साझा रणनीति को लेकर चर्चा की गई.

सूत्रों के अनुसार, सोनिया गांधी (Sonia gandhi) के आवास 10, जनपथ पर हुई इस बैठक में पवार के साथ ही नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farukh Abullah), शिवसेना नेता संजय राउत (Shiv sena leader sanjay raut) और द्रमुक नेता टी आर बालू (DMK leadr TR Balu) भी शामिल हुए.

कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि आने वाले दिनों में ऐसी और बैठकें होंगी ताकि सभी विपक्षी दलों को एकजुट किया जा सके.

इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के टैक्स से सरकार मालामाल, 3 साल में कमाए 8 लाख करोड़

सूत्रों के अनुसार, सोनिया गांधी ने इस बैठक के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन को आमंत्रित किया था. इन दोनों नेताओं ने बैठक के लिए राउत और बालू को भेजा.

सोनिया से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात से बात करते हुए संजय राउत ने कहा कि हमारा मुख्य एजेंडा राज्यवार तरीके से विपक्षी एकता था. यह पहली मुलाकात थी, कल फिर मिलेंगे.

इससे पहले, राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद के मॉनसून सत्र के दौरान उच्च सदन में 'अशोभनीय आचरण' को लेकर शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित किए गए राज्यसभा के 12 सदस्यों का निलंबन रद्द करने की मांग करते हुए मंगलवार को मार्च निकाला तथा सरकार पर विपक्ष की आवाज दबाने का आरोप लगाया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ABOUT THE AUTHOR

...view details