दिल्ली

delhi

मोबाइल के लिए मां की हत्या

By

Published : Mar 26, 2022, 2:32 PM IST

Updated : Mar 26, 2022, 2:41 PM IST

कहते हैं मां के लिए बेटा उसका सबसे लाडला होता है लेकिन तेलंगाना में एक मां को उसके बेटे ने ही मार डाला. उसका दोष सिर्फ इतना था कि वो अपने बेटे को नई मोबाइल दिलाने में असमर्थ थी इसीलिए उसने मना कर दिया था.

मां की हत्या
मां की हत्या

जोगुलंबा: तेलंगाना राज्य के जोगुलंबा गडवाल जिले के शेरीपल्ली गांव में एक महिला की नृशंस हत्या कर दी गई. हत्यारा कोई और नहीं बल्कि मृत महिला का बेटा निकला. कहा जा रहा है कि उसका बेटा मोबाइल दिलाने की जिद्द कर रहा था परंतु अपनी हालत से लाचार मां अपने बेटे की इच्छा पूरी नहीं कर पायी. उसके मना करने से गुस्साए बेटे ने मां को मुसल से मार मार कर हत्या कर दी.

जोगुलंबा जिले के शेरी पल्ली गांव में रह रहे दंपत्ति लक्ष्मी और वेंकटेश्वरलु के दो बेटे हैं. उनके बड़े बेटे का नाम महेश और छोटा बेटा सालेमन है. लक्ष्मी के पति की तबीयत खराब हे इसीलिे वह घर पर ही रहता है. परंतु लक्ष्मी मां खेतों में काम पर अपने परिवार का भरण पोषण किया करती थी. महेश इंटरमीडिएट तक पढ़ाई पूरा करने के बाद दिहाड़ी मजदूरी करता है. कुछ दिनों से वह अपनी माँ से एक नया सेल फोन दिलाने की मांग कर रहा था. लेकिन आर्थिक तंगी के चलते उनकी मां मोबाइल नहीं दिला पायी. बीते मंगलवार महेश ने फिर से मां से मोबाइल फोन दिलाने की जिद्द करने लगा और जब लक्ष्मी अर्थात उसकी मां ने मना कर दिया तब उन दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई. कहा सुनी से क्षुब्ध महेश ने पास ही पड़े मुसल से अपनी मां के सिर पर हमला कर दिया. उससे उसकी मां का सिर फट गया और खुन बहने लगा परंतु उस पर इसका कोई असर नहीं पड़ा. फिर पड़ोसियो ने एंबुलेंस को बुलाया परंतु एंबुलेंस आने से पहले ही उसकी मां की मौत हो गई. इससे इलाके में सनसनी फेल गई.

पड़ोसियों के अनुसार मृतक लक्ष्मी का छोटा बेटा सालेमान हाल ही में कार के शीशे तोड़ने और दो लोगों को घायल करने के जुर्म में जेल गया था. महेश ने खेत में खडी मिर्ची की फसल को आग लगा दी थी जिसमें वह बूरी तरह घायल हो गया था. उसकी देखभाल करने के लिए उसकी मां कई दिनों तक काम पर नहीं गई थी. वही बेटा उसकी मौत का कारण बना.

यह भी पढ़ें-क्लर्क के हाथों में तिहाड़ जेल की 'कमान', फिर कैसे दुरुस्त होगी व्यवस्था ?

Last Updated : Mar 26, 2022, 2:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details