दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बदरीनाथ की पहाड़ियों पर बर्फबारी, मोक्ष धाम में पड़ी कड़ाके की सर्दी

उत्तराखंड में लगातार बारिश हो रही है, जिससे ठंड में इजाफा हो गया है. वहीं चमोली में बीते तीन दिनों से हो रही बारिश के बाद अब बदरीनाथ धाम के आसपास की चोटियों में बर्फबारी (Badrinath Dham Snowfall) शुरू हो गई हैं, जिससे धाम में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है.

By

Published : Sep 17, 2022, 12:28 PM IST

badrinath dham
बदरीनाथ की पहाड़ियों पर बर्फबारी

चमोली: उत्तराखंड में मौसम (Uttarakhand weather) का मिजाज तल्ख है. जहां एक ओर बारिश का दौर जारी है, वहीं दूसरी ओर बर्फबारी भी शुरू हो गई है. चमोली में बीते तीन दिनों से हो रही बारिश के बाद अब बदरीनाथ धाम के आसपास की चोटियों में बर्फबारी (Badrinath Dham Snowfall) शुरू हो गई है, जिससे धाम में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है.

इन दिनों पितृ पक्ष के चलते अपने पितरों का पिंडदान करने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु बदरीनाथ धाम पहुंचे हैं. मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार चमोली में बीते तीन दिनों से लगातार बारिश जारी है. जिलाधिकारी चमोली ने भी मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए बीते तीन दिनों तक जनपद में कक्षा 1 से 12 तक के सरकारी, गैर सरकारी स्कूलों सहित आंगनबाड़ी केन्द्रों के बंद रखने के आदेश भी दिए थे. दूसरी तरफ मौसम के अलर्ट (weather alerts) को देखते हुए नंदा देवी नेशनल पार्क की तरफ से फिलहाल फूलों की घाटी की यात्रा को स्थगित रखा गया है. जबकि केदारनाथ वन प्रभाग की तरफ से भी मौसम ठीक होने तक रुद्रनाथ की यात्रा को रोका गया है.

बदरीनाथ की पहाड़ियों पर बर्फबारी.
पढ़ें- उत्तराखंड के इन जिलों में आज भी झमाझम बारिश के आसार, रहिए सतर्क

बता दें कि उत्तराखंड में मौसम लगातार करवट बदल रहा है. लगातार हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित हो रहा है. साथ ही बारिश से ठंड में भी इजाफा हो रहा है. पहाड़ों में मौसम विभाग ने बारिश को देखते हुए आज भी अलर्ट (Meteorological Department issued rain alert) जारी किया है. उत्तराखंड मौसम विभाग (Uttarakhand Meteorological Department ) ने आज प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग की मानें तो कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्र के कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश (Very Heavy Rain in uttarakhand) की संभावना जताई है. इसी के साथ कई जिलों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की भी आशंका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details